logo-image

viral: कूड़ा बीनकर 3 लाख रुपये महिना कमा रही महिला.. जाने क्यों छोड़ी जॅाब

कहानी अमेरिका के टेक्सस की है. जहां टिफनी नाम की महिला चार बच्चों की मां है. साथ ही कैफे में जॅाब करती थी. लेकिन सन 2016 में उसने कूड़ा बीनना शुरु किया.

Updated on: 30 Aug 2021, 10:06 PM

highlights

  • चार बच्चों की मां पहले कैफे पर करती थी जॅाब
  • कूड़ा बीनकर जॅाब से ज्यादा कमा लेती है महिला 
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही महिला की कहानी 

New delhi:

कहते हैं अपना काम कैसा भी हो यदि ईमानदारी से किया जाए तो आपको उसी में आनंद आने लगेगा. अब ताजा कहानी अमेरिका की एक महिला की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें अमेरिका की एक महिला ने जॅाब छो़ड़कर कुड़ा बीनने का काम शुरु किया था. जिससे हर महिना लगभग 3 लाख की आमदनी हो जाती है. महिला का कहना है कि यह धनराशि जॅाब की सेलरी से तीन गुना ज्यादा है. इसलिए उसने फुल टाइम कूड़ा बीनने का काम शुरु कर दिया है. इससे वह अपने बच्चों का भरण-पोषण ठीक से कर पा रही है. अमेरिका की महिला की कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. साथ ही लोगों के तरह-तरह के कमेंट्स भी आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें :एक बार फिर ट्रोल हो गए पाकिस्तानी PM.शेयर की 32 साल पुरानी तस्वीर

दरअसल, कहानी अमेरिका के टेक्सस की है. जहां टिफनी नाम की महिला चार बच्चों की मां है. साथ ही कैफे में जॅाब करती थी. लेकिन सन 2016 में उसने कूड़ा बीनना शुरु किया. जिससे उसे अच्छी-खासी आमदनी होने लगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब महिला फुल टाइम कूड़ा बीनने का काम करती है. जिससे उसे हर माह तीन लाख रुपए की आमदनी हो जाती है. टिफनी के मुताबिक वह कूड़े में कीमती चीजों को ढूंढती रहती है. जिसे बेचकर वे अच्छे पैसे कमा लेती हैं, टिफनी पिछले 5 सालों से कूड़ा बीन रही है और अब वह अपने चारों बच्चों को ठीक से पाल रही हैं और आसानी से उनका खर्चा उठा रही है. वह कीमती चीजों को ढूंढती रहती हैं, जिसे बेचकर अच्छे पैसे कमाए जा सकें.

सोशल मीडिया पर महिला की कहानी जमकर पसंद की जा रही है. लोगों के रिएक्शन्स भी फनी आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है जितनी जल्दी आत्म निर्भर बन जाओ अच्छा है. एक ने लिखा है अमेरिका के कूड़े में मिल सकती है कीमती चीज. यहां तो कूड़ा ही मिलेगा. जिसे बेचकर रोटी भी मुश्किल से खाई जा सकेंगी. एक यूजर ने लिखा है अपना काम जो भी हो जॅाब से फायदे का ही होता है. खैर जो भी हो महिला की कहानी को लाखों बार देखा जा चुकी है. साथ ही हजारों लोगों ने लाइक्स भी किया है.