logo-image
लोकसभा चुनाव

आखिर कुत्ता क्यों हुआ सड़क पर बैठकर सब्जी बेचने के लिए मजबूर, वायरल हो रहा है वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद दिन बन जाता है. ये वीडियो भी कुछ ऐसा ही है.

Updated on: 15 Apr 2024, 04:49 PM

नई दिल्ली:

कुत्ते हम सभी के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और कहा भी जाता है कि कुत्ते से ज्यादा वफादार कोई जानवर नहीं होता है. इसके उदाहरण समय-समय पर सोशल मीडिया पर देखने को मिलते रहते हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप कहेंगे कि कुत्ते वाकई दिल छू लेने वाले होते हैं.  इस कुत्ते के वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों के दिलों में जगह बना ली है.  कुत्ते का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

नहीं देखा होगा ऐसा कुत्ता

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुत्ता मार्केट में बैठकर सब्जियां बेच रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सब्जी खरीदने वाले कुत्ते से सब्जी ले रहे हैं और पैसे भी दे रहे हैं. इतना ही नहीं, इसके बाद कुत्ता जो करता है वह अपने आप में सुकून देने वाला होता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह सभी खरीददारों के पास जाकर खरीदारी भी करता है. कुत्ते का शॉपिंग करने का अंदाज वाकई चौंकाने वाला है. कुत्ते को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुत्ते को सही ट्रेनिंग दी गई है. इसलिए वह शॉपिंग करने के बाद सारा सामान अपनी व्हील चेयर पर बैठे मालिक को दे देता है. 

ये भी पढ़ें- शोरूम के मालिक ने सामान नहीं खरीदने पर 37 लोगों को बना लिया बंधक, कई घंटों के बाद आए बाहर

वाकई में कुत्ते होते हैं दिलवालें

इस वीडियो को एक एक्स यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर एक्स-यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते वाकई दिल को छूने वाले होते हैं. एक पूर्व यूजर ने लिखा कि इसीलिए आज तक मेरे पास तीन कुत्ते हैं, जिन्हें मैं बेटों की तरह मानता हूं. एक यूजर ने लिखा कि अगर मेरे घर में कुत्ता नहीं होगा तो हम हर दिन सो नहीं पाएंगे. वीडियो पर कई लोगों ने कुत्ते की तारीफ की है. एक एक्स यूजर ने लिखा कि ऐसी कई घटनाएं हैं, जिसमें कुत्तों ने कई लोगों के जान बचाई हैं.