News Nation Logo
Banner

Viral Video: अमेजन के सीईओ के सामने ही अमेरिकी छात्र ने पूछा, कौन हैं जेफ बेजोस

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अमेरिकी राजधानी के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 22 Oct 2019, 04:18:34 PM
डनबार हाई स्कूल में जेफ बिजोस

डनबार हाई स्कूल में जेफ बिजोस (Photo Credit: Twitter)

वाशिंगटन:

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन अमेरिकी राजधानी के एक हाई स्कूल के छात्र के लिए अमेजन के सीईओ सिर्फ एक साधारण व्यक्ति की तरह ही हैं और अगर वह उसके सामने ही हैं, तो छात्र के लिए यह आश्चर्य की 'कोई बड़ी बात नहीं' है. एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें अमेजन के फाउंडर और प्रेसिडेंट को डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में एक कंपनी के फाउंड कंप्यूटर साइंस क्लास का दौरा करते हुए और विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए देखा जाता है.

जैसे ही बेजोस अमेरिका के आसपास कई पाठ्यक्रमों को फंड करने वाले अमेजन के 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' के बारे में विद्यार्थियों से बात करना शुरू करते हैं, एक छात्र उसके पीछे बेठे अन्य छात्र से दो बार यह पूछता सुनाई देता है, "जेफ बेजोस (Jeff Bezos) कौन हैं?"

यह भी पढ़ेंः रूस के इन खतरनाक हथियारों से अमेरिका ही नहीं खौफ खाती है पूरी दुनिया

जब किशोरी को बताया गया कि बेजोस दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक के मालिक हैं, तो उसने कहा, "बड़ी बात है, तो क्या हुआ?" कुछ समय बात बेजोस उसी छात्र से बात करते दिखाई देते हैं. छात्र उन्हें अपने कंप्यूटर प्रोजेक्ट के बारे में समझाता है. बेजोस उससे कहते हैं, "आप एक अच्छे स्टोरीटेलर हैं. इस हुनर को भी बनाए रखें."

यह भी पढ़ेंः Diwali: भगवान गणेश की प्रतिमा लेने जा रहे हैं तो उनके सूंड़ का रखें ध्‍यान, नहीं तो होगी मुश्‍किल

स्कूल में सोमवार को एनबीसी वाशिंगटन के कैरोलिन टकर द्वारा वीडियो लिया गया था. उन्होंने ट्वीट किया, "आज सुबह (सोमवार को) डीसी स्थित डनबार हाई स्कूल में 'फ्यूचर इंजीनियरिंग प्रोग्राम' की घोषणा की गई. उनसे मिलने वहां आश्चर्यजनक रूप से जेफ बेजोस (Jeff Bezos) पहुंचे."

यह भी पढ़ेंः बिन पटाखों की कैसी दिवाली, अगर आप भी सोचते हैं ऐसा तो पढ़ लें यह खबर

टकर ने आगे कहा, "कक्षा के उस युवक ने ही सिर्फ बेजोस से बात करते हुए बताया कि कैसे उसने कोडिंग के बारे में सीखा. बाद में उसने मुझे बताया कि वह सीईओ से बात करने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहता था."

First Published : 22 Oct 2019, 04:09:37 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो