logo-image
लोकसभा चुनाव

जब बाघ ने किया मगरमच्छ का शिकार, फिर जो हुआ, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो देखने को मिलते रहते हैं, कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद दिन बन जाता है. ये वीडियो भी कुछ ऐसा ही है.

Updated on: 15 Apr 2024, 04:23 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में वन्यजीवों के वीडियो खूब देखे जाते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. दरअसल, जंगल से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक बाघिन और उसके बच्चे नजर आ रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाघिन अपने बच्चे के साथ नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघिन बच्चे के साथ मगरमच्छ का शिकार कर रही है. 

वायरल वीडियो कहां कहा है? 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि अपने बच्चों के साथ मगरमच्छ के ऊपर टूट पड़े हुए हैं. ये वीडियो प्रसिद्ध रणथंभौर नेशनल पार्क का है, जहां एक बाघिन रिद्धि और उसके तीन शावक टाइगर रिजर्व के जोन 3 में एक मगरमच्छ का शिकार करते हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि रिद्धि की दादी मछली ने एक बार में 14 फीट के मगरमच्छ का मशहूर शिकार किया था. आपको बता दें कि रिद्धि अब रणथंभौर की रानी हैं. 

ये भी पढ़ें- शोरूम के मालिक ने सामान नहीं खरीदने पर 37 लोगों को बना लिया बंधक, कई घंटों के बाद आए बाहर

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो एक एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि यह बाघ द्वारा शिकार या हत्या जैसा नहीं लग रहा है, बल्कि मगरमच्छ की प्राकृतिक मौत हुई है और बाघ आनंद ले रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा कि क्या सिर्फ मैंने ही मगरमच्छ की पूंछ हिलते देखी थी. एक यूजर ने लिखा कि वाकई में हैरान करने वाला है कि एक बाघिन ने इतने बड़े मगरमच्छ का शिकार किया है. 

एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये तो ऐसा लग रहा है कि बाघ खतरनाक हमलावर होते हैं, इसमें कोई शक नहीं है कि मगरमच्छ की हत्या नहीं कर सकते हैं. एक यूजर ने लिखा कि बाघ के लिए काफी दिन का मामला सेट हो गया. एक एक्स यूजर ने लिखा कि मुझे तो विश्वास ही नहीं हो रहा है कि बाघ मार सकता है.