logo-image

जब शेर बंदूक की गोली से भी नहीं डरा...शिकारी को अपनी जान बचाकर पड़ा भागना

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 26 Feb 2024, 07:43 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ  पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जो वाकई चौंकाने वाला है. आपने पहले भी जंगली जानवरों से जुड़े कई वीडियो देखे होंगे, लेकिन हम जो दिखाने जा रहे हैं उसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक शेर को शिकार करते देखा जा सकता है. पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

जब बंदूक गोलियों से नहीं डर पाया शेर

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में एक शिकारी शेर पर हमला कर रहा है. शेर और शिकारी आमने सामने हैं. इसमें सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि न तो शेर बंदूक देखकर डरता है और न ही इंसान शेर को देखकर डरता है. आप देख सकते हैं कि शेर तेजी से शिकारी की ओर बढ़ रहा है. शेर इतना करीब आ जाता है कि शिकारी को खुद को बचाने के लिए अपनी बंदूक से गोली चलानी पड़ती है. 

हैरानी की बात तो ये है कि शेर गोली चलने के बाद भी नहीं डरता और आगे बढ़ जाता है. शिकारी की हिम्मत कमजोर हो जाती है और उसे लगातार दो-तीन बार गोली चलानी पड़ती है, जिसके कारण शेर ने अपने कदम पीछे खींच लेता लेकिन वीडियो में देखा जा सकता है कि उसकी आंखों में कोई डर नजर नहीं आया और वह आराम से पीछे हट गया.

ये भी पढ़ें- जब छोटी सी बच्ची ने अपने डांस से लोगों को सोचने पर कर दिया मजबूर, देखें वीडियो

वीडियो को देख यूजर्स ने क्या कहा? 

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. एक यूजर ने लिखा कि बंदूक थी इसलिए जान बच गई वरना आज तो कल्याण था. एक यूजर ने लिखा कि भाई शेर के सामने क्यों जाना है, मुझे नहीं पता लोगों को क्या-क्या शौक होते हैं. एक पूर्व यूजर ने लिखा कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जाती. वीडियो पर कई यूजर्स ने पीड़िता को ट्रोल करने की कोशिश की है.