logo-image

जब घोड़ों ने चलाई गाड़ी, देख लोगों ने कहा- ये कैसे संभव हुआ?

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में देखने लायक होते हैं.

Updated on: 11 Dec 2023, 08:56 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नही जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद किसी को भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप यकीन नहीं कर पाएंगे कि क्या सच में ऐसा हो सकता है? यदि हम कहें कि कार केवल इंजन से नहीं बल्कि घोड़ों से भी चलती है, तो क्या यह विश्वसनीय नहीं है? लेकिन इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है

कैसे घोड़े ने चला दिए गाड़ी

\वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार नजर आ रही है लेकिन कार को चलाने वाला कोई इंजन नहीं है बल्कि दो घोड़े इसे चला रहे हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह घोड़ा-गाड़ी की तरह काम करती है. एक पल के लिए ऐसा लगता है कि यह वास्तव में एक कार है और इसे इंजन के बजाय घोड़े चला रहे हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये वीडियो भारत का नहीं है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि हम क्या देख रहे हैं? आज के समय में भी घोड़ों की मदद ली जा रही है, यह क्रूरता है. ऐसे लोग अपने शौक के लिए किसी को भी चोट पहुंचा सकते हैं. एक यूजर ने लिखा कि हमें घोड़ों को देखकर बुरा लगता है, जिनका इस्तेमाल आज भी उनकी राजशाही की सेवा में किया जा रहा है.

एक यूजर ने लिखा कि यहां घोड़ों को लेकर कई लोगों ने कमेंट किया है, अरे भाई घोड़े हैं तो उनका भी कुछ काम होगा. वीडियो पर कई लोगों ने हैरान कर देने वाले कमेंट किए हैं, जो पढ़ने लायक हैं. एक यूजर ने लिखा कि इस धरती पर सभी काम तय हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miami | Miami Beach (@livinmiami305)