logo-image

Viral Video: जब कुत्ते ने शांत कराया बाघ और शेर की लड़ाई, देख लोगों ने कहा- 'वाह'-When the dog pacified the tiger and lion fight

कुत्ते ईश्वर द्वारा मनुष्य को दिया गया एक शानदार उपहार है

Updated on: 21 May 2023, 08:51 PM

highlights

  • 3 हजार लोगों ने लाइक किया है
  • शेर का पैर गायब है
  • कुत्ते ऐसे ही होते हैं

नई दिल्ली:

कुत्ते ईश्वर द्वारा मनुष्य को दिया गया एक शानदार उपहार है. इन प्यारे फरिश्तों में तनाव को महसूस करने की उल्लेखनीय क्षमता होती है और किसी को भी शांत करने की महाशक्ति होती है. वे हमें सभी से प्यार और सम्मान करने का अमूल्य पाठ पढ़ाते हैं. पालतू जानवरों के मालिक यह बता सकते हैं कि जब भी घर में कोई संघर्ष होता है, तो कुत्ते सहज रूप से हस्तक्षेप करते हैं और अपने मालिकों को लड़ने से रोकने की कोशिश करते हैं. जब भी हम परेशान होते हैं, वे आकर हमारे साथ बैठते हैं, सांत्वना और दुख में शामिल होते हैं. 

इस खबर को भी पढ़ें- दिन भर सांप के साथ काम करता रहा युवक, फिर आगे जो हुआ जानकर हो जाएंग दंग

कुत्ते ने सभी लोगों का दिल जीत
27 सेकेंड की इस क्लिप में एक कुत्ते को चिड़ियाघर में एक बड़े बाघ को शेर से लड़ने से रोकने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. हां, यह अविश्वसनीय हो सकता है, लेकिन कुत्ता बाघ के कान को भी काटता है ताकि विवाद को रोका जा सके. इस बीच शेर ने बाघ पर पीछे से हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन कुत्ता एक बार फिर हस्तक्षेप करता है, उन्हें एक दूसरे को काटने और घायल करने से रोकता है. यह देखना आकर्षक है कि कैसे एक छोटा कुत्ता आक्रामक बड़ी बिल्लियों को शांत कर सकता है जो "मारने के लिए बनी हैं." वीडियो का अंत कुत्ते द्वारा लड़ाई को सफलतापूर्वक समाप्त करने और बड़ी बिल्लियों को शांत करने के साथ होता है.

डॉग को देख लोग हुए हैरान
इस वीडियो एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को 60 लाख लोगों ने देख लिया है. वही 3 हजार लोगों ने लाइक किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि शेर का पैर गायब है इसलिए कुत्ता उसे बाघ से बचाने की कोशिश कर रहा है. मुझे कुत्तों को प्यार करता हूं. एक यूजर ने लिखा कि सबूत है कि यह आकार या कद नहीं है, बल्कि रवैया है. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते ऐसे ही होते हैं.