logo-image

जब अमेरिकी 'बबुआ' ने पहली बार हिंदी बोली, देख पिता की खुशी से भर आईं आंखें

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 20 Aug 2023, 11:08 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया इतनी बड़ी हो गई है कि आज वीडियो कहीं भी देखे जा सकते हैं. अगर हम भारत में रहते हैं तो हमें अमेरिका का वीडियो देखने को मिलता है. सोशल मीडिया की इस दुनिया ने लोगों को एक-दूसरे से जोड़ दिया है. आज ये वायरल वीडियो इसी का उदाहरण है. जिसे हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं. इस वीडियो को देखकर आप हैरान रह जाएंगे कि कैसे एक अमेरिकी युवक फर्राटेदार हिंदी बोलता है. इसकी हिंदी देख आप खुद हैरान हो जाएंगे. ये अमेरिकी युवक सोशल मीडिया पर वायरल है. युवक को हिंदी बोलते देख अच्छे-अच्छे लोग दंग हो जाते हैं.

इस खबर को पढ़ें- ठेले वाले की मदद कर जोमैटो बॉय ने जीता लोगों का दिल, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

बबुआ बोल गया है
अब सोशल मीडिया पर एक बार फिर उनका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह खुद हिंदी बोलते हैं. वह अपने बच्चे को बोलने के लिए प्रेरित करते हैं. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कैसे अपने बच्चे को हिंदी बोलने के लिए कहते हैं. बच्चा अपनी मौज से खाना खा रहा है. इस दौरान वह कहते हैं कि बबुआ दाल खा रहा है. कहते हैं बबुआ अच्छा है? कुछ देर बाद छोटा बच्चा कहता है कि बबुआ यह देखकर वह हैरान हो जाता है. वे खुशी से कहते हैं कि बोल गया बबुआ.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Drew Hicks (@indiadrew77)

कौन हैं ये वायरल शख्स
इस वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम ड्रू है, जो एक अमेरिकी यूट्यूबर है. ड्रू हिंदी और भोजपुरी बोलने के लिए मशहूर हैं. दरअसल, उनका नाता बचपन से ही भारत से है. ड्रू के पिता का बिजनेस मधुबनी पेंटिंग से जुड़ा है. ऐसे में वह अपने पिता की वजह से कई सालों तक बिहार में रहे हैं और इस दौरान उन्होंने भारत और बिहार को समझा. ड्रू की प्रोफाइल पर कई वीडियो हैं, जो वाकई हैरान करने वाले हैं.