logo-image
लोकसभा चुनाव

ISRO chief S.Somnath के वेतन पर छिड़ी जंग, जानें कितनी हो सकती है सैलरी?

आखिर कितनी हो सकती है इसरो चेयरमैन सोमनाथ की सैलरी? सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई है.

Updated on: 12 Sep 2023, 07:52 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर इसरो चीफ ट्रेंड हो रहे हैं
  • सैलरी को लेकर क्या है मामला
  • कितनी सैलरी हो सकती है

नई दिल्ली:

इसरो के चेयरमैन सोमनाथ का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का ही नतीजा है कि आज हम चंद्रमा के उस क्षेत्र तक पहुंच सके, जहां दुनिया का कोई भी देश नहीं पहुंच सका था. ऐसे में भारत के लिए उनका योगदान महत्वपूर्ण है और सभी भारतीय उनके योगदान के लिए आभारी रहेंगे. चंद्रयान के सफल मिशन के बाद इसरो ने आदित्य एल1 मिशन लॉन्च किया, जिसके चलते आज पूरी दुनिया की निगाहें इसरो पर हैं. इन सबके बीच इसरो चीफ सोमनाथ की सैलरी को लेकर कल से सोशल मीडिया पर बहस शुरू हो गई है.

इस खबर को भी पढ़ें- मुश्किल से शादी का रिश्ता तय हुआ है सर, छुट्टी दे दीजिए, पुलिसकर्मी का लीव लेटर वायरल

इसरो प्रमुख सोमनाथ का वेतन कितना होगा?
दरअसल, एक्स ( पूर्व ट्विटर)  यूजर और कारोबारी हर्ष गोयनका ने हैंडल पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, इसरो के चेयरमैन सोमनाथ की सैलरी 2.5 लाख रुपए महीना है? क्या यह सही और गलत है? आइए समझें कि उनके जैसे लोग पैसे से परे अन्य कारकों से प्रेरित होते हैं. वे जो कुछ भी करते हैं वह विज्ञान और अनुसंधान के प्रति अपने जुनून और समर्पण के लिए, अपने देश में योगदान देने के लिए राष्ट्रीय गौरव के लिए और अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के संदर्भ में व्यक्तिगत पूर्ति के लिए करते हैं. मैं उनके जैसे समर्पित लोगों के प्रति अपना सिर झुकाता हूँ. 

लोगों के बीच छिड़ी बहस
इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच बहस छिड़ गई कि इसरो चीफ की सैलरी कितनी हो सकती है. ट्वीट पर कई यूजर्स ने रिप्लाई किया है. एक यूजर ने लिखा, उन्हें वेतन में मापने की करने की जरूरत नहीं है. ऐसा करना चाहिए कि प्रत्येक सफल मिशन के बाद बस अत्यधिक प्रोत्साहन दें. एक एक्स यूजर ने लिखा कि सर, सच में प्राइवेट सेक्टर में उन्हें कितना वेतन मिलेगा? मुझे यकीन है कि प्रति वर्ष न्यूनतम कुछ करोड़. एक यूजर ने लिखा कि उन्हे 25 लाख प्रति माह या उससे अधिक मिलना चाहिए.  हमें अपनी प्रतिभा को पहचान कर पुरस्कृत करना चाहिए.