logo-image

Weight Loss by Eating Pizza: खाएं पिजा और घटाएं वजन, यकीन नहीं तो इस शख्स से सीखें

देश और दुनिया में कई लोग बढ़ने वजन से परेशान हैं.

Updated on: 13 Feb 2023, 11:25 AM

highlights

  • OMG! पिज्जा से शख्स ने घटाया वजन
  • पूरे दिन सिर्फ पिज्जा ही खाया
  • 30 दिन तक पिज्जा की 10 स्लाइस खाकर किया वेट लॉस

New Delhi:

Weight Loss by Eating Pizza: देश और दुनिया में कई लोग बढ़ने वजन से परेशान हैं. वजन बढ़ने के कई कारण हैं जैसे खाने-पीने का सही समय ना मिलना, खान-पान में सही चीजों का चुनाव या फिर जंक फूड को भी वजन बढ़ने के पीछे का सबसे बड़ा कारण कहा जाता है. जंक फूड का नाम आते हैं ही हमारे दिमाग में बर्गर, पिज्जा जैसी चीजें घूमने लगती हैं और फिर खयाल आता है कि इनको खाने से तो निश्चित रूप से हमारा वेट बढ़ जाएगा. क्योंकि आमतौर पर होता तो यही है डायटिशियन से लेकर डॉक्टर और घर में पैरेंस्ट भी जंक फूड ना खाने की दिनभर सलाह देते हैं. ऐसे में क्या आपको लगता है कि कोई शख्स पिज्जा खाकर भी अपना वजन घटा सकता है. शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. 

सुनने और पढ़ने में भले ही ये बात थोड़ी अटपटी लगे लेकिन एक शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया है. इस व्यक्ति ने सिर्फ पिज्जा खाकर अपना काफी वजन कम कर लिया है. तो आपको भी है पिज्जा का शौक और वजन बढ़ने से हैं परेशान ये खबर आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकती है. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

दरअसल नॉर्दन आयरलैंड के रहने वाले रायन मरसर ने वो कर दिखाया जो सुनने में थोड़ा अजीब लगता है. 34 वर्षीय रायन ने सिर्फ पिज्जा खाकर अपना वजन कम किया है. अपने इस कारनामे को उन्होंने बकायदा इंस्टाग्राम पर साझा भी किया है. 

रायन ने दावा किया है कि, ब्रेकफास्ट से लेकर लंच और डिनर तक उन्होंने सिर्फ पिज्जा खाया और इस पिज्जा से ही अपना वजन काफी कम कर लिया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी दो फोटो भी शेयर की हैं. इनमें पिज्जा खाने से पहले और बाद दोनों फोटोज शामिल हैं. इन्हें देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, उन्होंने कितना वजन कम कर लिया है. 

ऐसे खाया पिज्जा
रायन ने दावा किया उन्होंने पिज्जा पूरे 30 तक खाया. दिन में पिज्जा के अलावा उन्होंने और कुछ भी नहीं खाया. उन्होंने बताया कि, दिन में वे पिज्जा की कुल 10 स्लाइस खाते थे. रायन ने बताया कि, उन्होंने पिज्जा के अलावा बाकी कुछ नहीं खाया. 

खुद तैयार किया लो फैट वाला पिज्जा
रायन ने बताया कि उन्होंने रोज अपना पिज्जा खुद तैयार किया. इस दौरान उन्होंने इस बात का ध्यान रखा कि पिज्जा में फैट बढ़ाने वाली चीजें शामिल ना हों. उन्होंने पिज्जा में शामिल की जाने वाली चीजें भी खुद ही तैयार कीं. इसमें प्रोटीन और फल-सब्जियां को प्रमुखता से शामिल किया. 

रायन की मानें तो उनका मकसद वजन कम करना था. ऐसे में उन्होंने ये निश्चित किया है जो चीज उन्हें सबसे प्रिय है उसी के जरिए वो अपना वजन कम करेंगे. उन्होंने हफ्ते के पांच यानी सोमवार से शुक्रवार तक के लिए अपना डायट चार्ज तैयार किया. इस दौरान वे 140 ग्राम प्रोटीन और 1800 से 2000 तक कैलोरी लेते थे. जबकि शनिवार और रविवार यानी वीकेंड पर वे 2700 तक कैलोरी लेते थे. इस दौरान उन्होंने शरीर को न्यूट्रीशन मिलता रहे इसका बखूबी ध्यान रखा. इसके लिए फल और सब्जियों को संतुलित मात्रा में लिया. 

यह भी पढ़ें - Viral: शख्स को गले में सांप लटकाना पड़ा महंगा, डसने की वजह से मौत

20 लाख से ज्यादा बार देखा गया वीडियो
रायन मरसर के पिज्जा से वेट लॉस का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. उनके वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका ही मचा दिया है. 20 लाख से ज्यादा बार इस वीडियो के देखा जा चुका है. उनकी इंस्टा स्टोरी को भी 1.5 लाख लोगों ने लाइक किया है.