logo-image

पलक झपकाते-मुस्कुराते नजर आए Ram Lalla, Ayodhya Mandir से वायरल हुई गजब Video

सुर्खियां बटोरने वाली कोई और नहीं बल्कि राजसी 51 इंच की राम लला की मूर्ति थी. सोने से सराबोर और फूलों से सजी इस दिव्य 'मूर्ति' का अनावरण अयोध्या मंदिर में भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से ठीक पहले किया गया था.

Updated on: 24 Jan 2024, 10:48 PM

नई दिल्ली :

अयोध्या के राम मंदिर का भव्य उद्घाटन दिवस सभी उम्मीदों से बढ़कर एक हर्षोल्लासपूर्ण उत्सव में बदल गया, जिसने देशभर में दिवाली जैसा माहौल बना दिया है. प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पवित्र 'प्राण प्रतिष्ठा' अनुष्ठान में डूबे होने से लेकर पूरे देश को उत्सव के मैदान में तब्दील करने, घरों और सड़कों को जीवंत सजावट से सजाने, दीयों और पटाखों से वातावरण को रोशन करने और भगवान राम के 500 साल के वनवास से वापस आने पर उनका स्वागत करने के लिए खुशी से नृत्य करना - यह एक राष्ट्रीय उत्सव था!

बावजूद इसके, सुर्खियां बटोरने वाली कोई और नहीं बल्कि राजसी 51 इंच की राम लला की मूर्ति थी. सोने से सराबोर और फूलों से सजी इस दिव्य 'मूर्ति' का अनावरण अयोध्या मंदिर में भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से ठीक पहले किया गया था.

लेकिन क्या आपने रामलला की मूर्ति की 'आंखें झपकाते' हुए मनमोहक दृश्य देखा है? रुको, ऐसा कब हुआ? झपकती आंखों और अभिव्यंजक चेहरे की गतिविधियों के साथ भगवान राम को जीवंत रूप में प्रदर्शित करने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है, जिससे ऑनलाइन समुदाय की न केवल आंखें खुली की खुली रह गईं, बल्कि पूरी तरह मंत्रमुग्ध हो गए.

जबकि तमाशा जादुई और प्रामाणिक लग रहा था, यह पता चला कि वीडियो कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करके तैयार किया गया था. जो लोग नहीं जानते उनके लिए यह किसी चमत्कार से कम नहीं था जिसे बुजुर्ग लोग 'चमत्कार' कहते हों.