logo-image

ट्रेन के फर्श पर खाना खा रहा पिता, रुला देगा ये वायरल वीडियो

एक पिता को अक्सर अपने बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत और मार्गदर्शक के रूप में देखा जाता है. उनका प्रभाव परिवार के दायरे से परे तक फैला हुआ है और उनके बच्चों पर गहरा प्रभाव पड़ता है.

Updated on: 18 Feb 2024, 12:39 PM

नई दिल्ली :

एक पिता को अक्सर अपने बच्चों के लिए प्रेरणा स्रोत और मार्गदर्शक के रूप में देखा जाता है. उनका प्रभाव परिवार के दायरे से परे तक फैला हुआ है और उनके बच्चों पर गहरा प्रभाव पड़ता है, क्योंकि वे अपने लक्ष्यों का पीछा करते हैं. वह उन्हें एक ठोस आधार और अटूट समर्थन प्रदान करता है और प्रेम और निस्वार्थता के लिए एक आदर्श के रूप में कार्य करता है, जो उनके चरित्र को आकार देता है. इसे हाल ही में एक वायरल इंस्टाग्राम पोस्ट द्वारा प्रदर्शित किया गया जिसने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को भावुक कर दिया.

वीडियो में एक शख्स को ट्रेन के फर्श पर बैठकर खाना खाते हुए देखा जा सकता है. उसके सामने एक बड़े बैग की मौजूदगी से पता चलता है कि, वह शारीरिक रूप से कठिन काम में नियोजित हो सकता है और संभवतः आजीविका कमाने के लिए आवागमन के लिए लोकल ट्रेन का उपयोग कर सकता है. इंस्टाग्राम पर इस पोस्ट को “परिवार को खुश रखने के लिए पिता बिना किसी को बताए बहुत कुछ त्याग करते हैं. हमेशा अपने पिता का सम्मान करें,” के कैप्शन के साथ शेयर किया गया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aatish Pawar (@aatishpawar_8055)

वहीं इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 33 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 4 मिलियन से अधिक लाइक्स मिले हैं. साथ ही इसपर कई लोग खूब कमेंट कर भी कर रहे हैं. इंस्टाग्राम यूजर्स दिल वाले इमोजी भेज रहे हैं. साथ ही एक यूजर ने लिखा कि, ''हर किसी की सफलता के पीछे पिता का ही हाथ होता है.'' एक अन्य यूजर ने कहा, ''जिंदगी में पिता है तो सब कुछ है.'' इसी बीच एक तीसरे यूजर ने लिखा, "सभी पिता सुपरहीरो होते हैं."