logo-image
लोकसभा चुनाव

हाथी को आया गुस्सा, महिला को सूंड से पटका, देखें Video

वन्यजीव विशेषज्ञ अक्सर पर्यटकों को जानवरों के करीब जाने से मना करते हैं. वो आग्रह करते हैं कि, उन्हें दूर से ही चुपचाप देखा जाए.

Updated on: 23 Feb 2024, 09:14 PM

नई दिल्ली :

वन्यजीव विशेषज्ञ अक्सर पर्यटकों को जानवरों के करीब जाने से मना करते हैं. वो आग्रह करते हैं कि, उन्हें दूर से ही चुपचाप देखा जाए. हालांकि कुछ लोग ऐसी सलाह पर ध्यान नहीं देते और अक्सर अच्छी फोटो या वीडियो पाने की चाहत में जंगली जीवों के करीब चले जाते हैं. हाल ही में, एक महिला ने एक हाथी से दोस्ती करने की कोशिश की, लेकिन एक सौम्य विशालकाय हाथी के बगल में एक अच्छी तस्वीर लेने के बजाय, उसे जंबो ने अपनी सूंड से मारा. हमला इतना शक्तिशाली था कि उसे ज़मीन पर गिरा दिया. सौभाग्य से महिला अपने पैरों पर खड़ी हो गई और इससे पहले कि हाथी उस पर दोबारा हमला करता, वो दूर जाने में कामयाब रही. 

गौरतलब है कि हाथी और महिला की ये दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है. जहां महिला की कुछ दूरी पर हाथी को खाते हुए देखा जा सकता है, तभी वीडियो में आगे महिला धीरे-धीरे हाथी के करीब बढ़ने लगती है और जैसे ही महिला हाथी के करीब पहुंचती है, अचानक  हाथ अपनी सुंड से महिला पर जोरदार हमला कर देता है. 

बता दें कि, वीडियो कब और कहां शूट की गई है, इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. हालांकि इसे इंटरनेट पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. 22 फरवरी को पोस्ट किए जाने के बाद से इस क्लिप को एक्स पर 23 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 85,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं. एक सोशल मीडिया अकाउंट द्वारा इसे शेयर कर कैप्शन में दिया गया है कि, "लड़की हाथी से दोस्ती करने की कोशिश करती है और उसे पता चल जाता है."

बता दें कि, वीडियो में कई लोग मजेदार टिप्पणियां भी कर रहे हैं, जिसमें कई लोग हाथी को परेशान करने के लिए महिला की आलोचना करते नजर आ रहे हैं. एक ऐसा ही कमेंट करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “रिमाइंडर: जंगली जानवरों को अकेला छोड़ देना चाहिए. आप दोस्त बनाने वाली कोई डिज्नी राजकुमारी नहीं हैं - आप संभवतः इस चीज़ से खुद को और दूसरों को जोखिम में डाल रही हैं.

वहीं एक अन्य ने कमेंट किया कि, "जो लोग सोचते हैं कि वे अपने पूरे व्यक्तित्व को एक "पशु प्रेमी" के इर्द-गिर्द रखकर पशु चिकित्सक की पढ़ाई पूरी कर सकते हैं, वे मुझे ऐसे ही लगते हैं."