logo-image

'श्रद्धालु चोर' का Video Viral, पहले की मंदिर में प्रार्थना फिर उड़ा ले गया तिजोरी!

राजस्थान के अलवर स्थित एक मंदिर से 'श्रद्धालु चोर' का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक चोर भगवान की प्रतिमा के समक्ष हाथ जोड़ कर खड़ा नजर आ रहा है.

Updated on: 18 Mar 2024, 11:22 AM

नई दिल्ली :

राजस्थान के अलवर स्थित एक मंदिर से 'श्रद्धालु चोर' का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक चोर भगवान की प्रतिमा के समक्ष हाथ जोड़ कर खड़ा नजर आ रहा है. इसके फौरन बाद वो आसपास निगाहें दौड़ाता है और मंदिर की तिजोरी में रखे पैसे और अन्य मूल्यवान सामान गायब कर देता है. चोर की ये पूरी हरकत सीसीटीवी में कैद हो जाती है. मामले में अबतक मिली जानकारी के अनुसार, शख्स की पहचान गोपेश शर्मा (37) के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर केवल मंदिरों को निशाना बनाता है. 

गौरतलब है कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो शनिवार सुबह का है, जब शर्मा को अलवर के आदर्श नगर इलाके में स्थित एक मंदिर में प्रार्थना करते हुए और अंततः दान पेटी से पैसे निकालते हुए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है. वीडियो में शर्मा को पहले मंदिर का ताला तोड़ते, फिर चांदी के आभूषण, छत्र, दान पेटी से पैसे और अन्य सामान चुराते देखा जा सकता है.

ज्ञात हो कि, ऐसी ही एक घटना अलवर के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित एक अन्य मंदिर में हुई, जहां एक व्यक्ति पूजा करने के बाद सामान चुराते हुए सीसीटीवी में कैद हो गया. चोरी का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से गोपेश शर्मा की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि उसने कई मंदिरों में इसी तरह की चोरियां की हैं.

पुलिस को बाद में पता चला कि गोपेश शर्मा सिर्फ मंदिरों को निशाना बनाता है. वह मंदिरों की तलाशी लेता था और पुजारी के रात में चले जाने के बाद, उनमें सेंध लगाकर कीमती सामान चुरा लेता था. पुलिस फिलहाल उसके पुराने रिकॉर्ड खंगाल रही है और उम्मीद है कि पूछताछ में अन्य घटनाओं का भी खुलासा होगा.