logo-image

Viral Video: ईरान में हिजाब उतारकर फेक रही महिलाएं, 'अत्याचारी कानून' के खिलाफ खुलकर हो रहा है विरोध

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया जा रहा है कि यहां की लड़कियां और महिलाएं सरकार के नियमों का विरोध करते हुए सड़कों पर चलते हुए अपना हिजाब उतार कर फेक रही हैं.

Updated on: 05 Feb 2020, 06:42 PM

नई दिल्ली:

रान में महिलाओं के लिए बनाए गए सख्त नियमों से आप सभी वाकिफ होंगे. लेकिन, अब इस इस्लामिक देश की महिलाएं अपने हक के लिए अलग और अनोखे अंदाज में ही सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का विरोध कर रही हैं. बता दें कि ईरान में महिलाओं को हिजाब पहनना अनिवार्य है. बिना हिजाब के पब्लिक प्लेस में घूमने वाली महिलाओं को जेल की भी सजा हो सकती है. ईरान सरकार के इन्हीं कानूनों से तंग आकर यहां की महिलाएं अब खुलकर विरोध कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: शाहीन बाग में भाषण देने की तैयारी कर रहा था मौलाना! तभी हुआ कुछ ऐसा.. वायरल हो गया वीडियो

इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें ऐसा दावा किया जा रहा है कि यहां की लड़कियां और महिलाएं सरकार के नियमों का विरोध करते हुए सड़कों पर चलते हुए अपना हिजाब उतार कर फेक रही हैं. इतना ही नहीं ईरान की महिलाएं सड़कों पर विरोध के तौर पर डांस भी कर रही हैं, जबकि महिलाओं के लिए पब्लिक प्लेस पर डांस करना भी बैन है. लेकिन ईरान की महिलाएं अब यहां के नियमों और कानूनों का खुले तौर पर विरोध कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: कार से जोरदार टक्कर होने के बाद बाइक सवार करने लगा अजीबो-गरीब हरकतें, सन्न रह जाएगा दिमाग

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि महिलाएं सड़कों पर डांस कर रही हैं. जबकि कुछ महिलाएं अपना हिजाब उतार कर फेक रही हैं. वायरल वीडियो में ऐसा दावा किया जा रहा है कि ये महिलाएं ईरान के सख्त नियमों के विरोध में ऐसा कर रही हैं. @Mr_Belutsch नाम के ट्विटर यूजर द्वारा शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक 7 लाख 33 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.