News Nation Logo

खतरनाक ऊंचाई वाले वॉटरफॉल को देखकर सहम जाएंगे, जानें Viral Video का सच

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Jan 2023, 08:19:46 PM
girl

Viral Video why is the girl lying on the 380 feet high waterfall (Photo Credit: social media )

highlights

  • वीडियो को ट्विटर पर वीयर्ड और टेरीफाइंग नाम से  पोस्ट किया
  • विक्टोरिया वॉटरफॉल जांबिया-जिम्बाब्वे की सीमा पर स्थि​त है
  • वीडियो को देखने वालों ने अगल-अलग तरह के कमेंट किए हैं

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक लड़की विक्टोरिया वाटर फॉल के किनारे लेटी हुई है. वाटरफॉल के किनारे लेटने को एक तरह की वाटर एक्टिविटी माना जाता है. इस तरह के लोगों को अच्छा तैराक माना जाता है. इस वीडियो को ट्विटर पर वीयर्ड और टेरीफाइंग नाम से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को अब तक एक लाख 90 हजार लोग देख चुके हैं. वीडियो के साथ एक कैप्शन भी दिया गया है. इस कैप्शन में लिखा है कि 380 फीट वाटर फॉल के किनारे रहने की कला को सीख रही हूं. किनारे पर गहराई कम होने के कारण पुल जैसा बन जाता है. ऐसे में 380 फीट ऊंचे वाटर फॉल को डेविल पूल भी कहा जाता है. वीडियो को देखने के बाद अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को  मिल रही हैं. 

निगरानी में दिए जाते हैं ऐसे पोज 

गौरतलब है कि विक्टोरिया वॉटरफॉल जांबिया-जिम्बाब्वे की सीमा पर स्थि​त है. इसकी ऊंचाई 380 मीटर है. इस तरह के काम वाटर फॉल के किनारे पर भी होते हैं. इस दौरान पानी का बहाव काफी कम हो जाता है. यहां के पानी की रफ्तार जून से लेकर दिसंबर माह में कम हो जाती है. यहां पर बारिश कम होती है. किनारे पर लेटने के समय एक लोकल गाइड भी होता है. ये लेटने वाले के पैरों को पकड़ कर रखता है. वहीं दूसरा शख्स वीडियो बनता है. देखने यह ऐसा प्रतीत होता है कि कोई इंसान किनारे पर आकर यूंही लेटा हुआ है. 

 

कई यूजर्स ने बताए अपने अनुभव 

वीडियो को देखने वालों ने अगल-अलग तरह के कमेंट किए हैं. कई ट्विटर यूजर ने तो अपने वीडियो भी भेजे हैं. इस दौरान लोगों ने खुद के अनुभवों को भी शेयर किया. एक यूजर ने कहा कि उनकी बेटी ने भी ऐसा किया था. इसमें गाइड ने पैरों को पकड़ा हुआ है. कई यूजर का कहना इस तरह के पोज जानलेवा भी हो सकते हैं.

 

First Published : 02 Jan 2023, 07:29:55 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.