logo-image

सांपों के जोड़े की हरकतों को देख आप रह जाएंगे हैरान, वीडियो हुआ वायरल

बिहार की राजधानी पटना के चिड़ियाघर में सुहावने मौसम में खेलते और ठिठुरते दो सांपों का एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है.

Updated on: 31 Oct 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना के चिड़ियाघर में सुहावने मौसम में खेलते और ठिठुरते दो सांपों का एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. बिहार सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह द्वारा ट्विटर पर साझा किए जाने के बाद दो कोबरा सांपों का वीडियो वायरल हो चुका है. इस वीडियो को देखकर कोई भी मंत्रमुग्ध हो सकता है. यह आपका मनोरंजन भी करेगा. सिंह ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया और कहा,“भारतीय कोबरा की एक जोड़ी #Patna Zoo में ठंड के मौसम का आनंद ले रही है. अपनी खतरनाक फनों और डराने वाली सीधी मुद्राओं के साथ,उन्हें ग्रह के कुछ सबसे प्रतिष्ठित सांपों में से एक माना जाता है. उनकी शान, घमंडी रुख और जहरीले दंश ने उन्हें सम्मानित और भयभीत दोनों बना दिया है। ”

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा में पुलिसवाले ने लगाए जय श्रीराम के नारे, न्यूज़ नेशन की पड़ताल में सामने आया सच

1.32 मिनट लंबे वीडियो में दो सांपों को जमीन पर उठे हुए फनों के साथ देखा जा सकता है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, एक कोबरा दूसरे पर हमला करने की कोशिश करता है और दोबारा से अपनी स्थिति में वापस आ जाता है और अपने फनों को ऊंचा रखता है. छोटे वायरल वीडियो क्लिप को 2.9 k से अधिक बार देखा जा चुका है. कई लाइक, कमेंट और रीट्वीट किए गए हैं. लोगों ने इस वीडियों को खूब पसंद करने के साथ कमेंट भी किया। वायरल वीडियो को लेकर हर किसी ने किंग कोबरा के इस मनमोहक अंदाज को पसंद किया।