logo-image
लोकसभा चुनाव

बुजुर्गों का दंगल! बिहार की सड़कों पर एक दूसरे को दी पटखनी, जानें फिर क्या हुआ

आजकल लोग बेहद अधीर हो गए हैं. उनके अंदर सहनशीलता इस कदर तक कम हो गई है कि, छोटी से छोटी बात भी उन्हें गुस्सा दिला देती है. इसी के चलते आजकल चलते-फिरते सड़कों पर लड़ाई-झगड़े आम हो गए हैं.

Updated on: 16 Mar 2024, 12:36 PM

:

आजकल लोग बेहद अधीर हो गए हैं. उनके अंदर सहनशीलता इस कदर तक कम हो गई है कि, छोटी से छोटी बात भी उन्हें गुस्सा दिला देती है. इसी के चलते आजकल चलते-फिरते सड़कों पर लड़ाई-झगड़े आम हो गए हैं. अक्सर लोग ऐसे मुद्दों पर लड़ते हैं, जो लड़ने लायक भी नहीं है. कई बार इस तरह के झगड़े बहुत अधिक हिंसा और गंभीर चोटों का कारण बन सकते हैं. वहीं इन झगड़ों के आसपास काफी भीड़ भी जमा हो जाती है और दर्शक बनकर उन्हें देखती रहती है. अब ऐसी ही एक घटना सुर्खियों में है, जहां बिहार के जमुई जिले में दो लोग एक-दूसरे को पीटते नजर आ रहे हैं. चलिए इस घटना के बारे में विस्तार से जानते हैं...

गौरतलब है कि, सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सड़क पर दो लोगों के बीच लड़ाई को दिखाया गया है. बताया जा रहा है कि, यह वीडियो बिहार के जमुई जिले के बोधवन तालाब का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बुजुर्ग आपस में उलझ पड़े. लड़ाई की शुरुआत पहले व्यक्ति से हुई, जिसने दूसरे व्यक्ति पर लात-घूंसे बरसाए. मार खाने के बाद दूसरा व्यक्ति भी मारपीट करने लगता है. फिर दोनों एक दूसरे को पीटने के लिए आमने-सामने आ जाते हैं. 

इसके बाद बहुत ही कम समय में स्थिति बिगड़ने लगती है और लड़ाई करते-करते जमीन पर जा गिरते हैं. इसके बाद पहला शख्स दूसरे शख्स को उठाता है और जोर लगाकर सड़क पर फेंक देता है. बाद में, उनमें से एक ईंट उठाता है और दूसरे व्यक्ति को डराने की कोशिश करता है. इसी पूरी लड़ाई के दौरान वहां कई लोगों की भीड़ जमा हो जाती है और उन्हें खड़े होकर देख रहे थे. तभी भीड़ में से एक शख्स बाहर आता है, स्थिति को सुलझाने की कोशिश करता है. 

अब इन दोनों के झगड़े की मुख्य वजह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, लड़ाई कर रहा एक शख्स ई-रिक्शा चालक था, जबकि दूसरा एक यात्री था. इस विवाद की शुरुआत तब हुई, जब एक यात्री ई-रिक्शा पर बैठा और ड्राइवर से बोधवन तालाब जाने को कहा, जिसपर ई-रिक्शा चालक ने ज्यादा पैसे मांगे. इसके बाद दोनों के बीच तीखी बहस शुरू हो गई और देखते ही देखते मामला लड़ाई में तबदील हो गया.