logo-image

'पति' हो या 'बंदर'.. किसी से भी काम करा लेती हैं भारतीय महिलाएं

महिला जब बीन्स का किनारा तोड़ कर बर्तन में रख दे रही है तब वह बंदर बर्तन में रखे जा रहे उन बीन्स को काटकर दो टुकड़े कर रहा है.

Updated on: 18 Feb 2021, 08:43 AM

highlights

  • महिला के साथ बैठकर सब्जी काटने में मदद कर रहा है बंदर
  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है वीडियो

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक बंदर का जबरदस्त वीडियो वायरल हो रहा है. आमतौर पर काम बिगाड़ने के लिए मशहूर बंदर, इस वीडियो में काम बनाता हुआ दिखाई दे रहा है. जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि टेबल पर बैठा बंदर महिला के साथ बैठकर सब्जी काटने में मदद कर रहा है. बंदर इतनी कुशलता से सब्जी काट रहा है, जैसे उसे इसके लिए खास ट्रेनिंग दी गई है. वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि महिला बीन्स बनाने की तैयारी कर रही है. वह बीन्स के दोनों किनारे तोड़ रही हैं और फिर एक बर्तन में डाल दे रही हैं. इसके आगे का काम बंदर कर रहा है.

महिला जब बीन्स का किनारा तोड़ कर बर्तन में रख दे रही है तब वह बंदर बर्तन में रखे जा रहे उन बीन्स को काटकर दो टुकड़े कर रहा है. बीन्स काटने के लिए बंदर किसी भी धारदार चाकू या दंराती का इस्तेमाल भी नहीं कर रहा है. वह अपने हाथों से ही बीन्स को बड़ी ही कुशलता से तोड़ रहा है. हैरानी की बात ये है कि बंदर इस काम को कुशलता के साथ-साथ तेजी से भी कर रहा है. महिला जैसे ही बीन्स का किनारा तोड़कर बर्तन में डाल रही है, वह पलक-झपकते उसके दो टुकड़े कर दे रहा है. बंदर की वीडियो देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वह कोई बंदर नहीं बल्कि एक समझदार इंसान है.

महिला के साथ किचन के काम में हाथ बंटा रहे बंदर की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. रितु नाम की एक यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो शेयर की है. बुधवार सुबह पोस्ट की गई इस वीडियो को अभी तक 1 लाख 11 हजार से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा वीडियो को 13 हजार से ज्यादा लाइक्स और 3300 से ज्यादा रीट्वीट्स भी मिल चुके हैं. वीडियो शेयर करते हुए रितु ने कैप्शन में लिखा है, ''भारतीय महिलाएं घरेलू कामों के लिए किसी को भी ट्रेन कर सकती हैं. वीडियो पर लोगों के तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स आ रहे हैं.