logo-image

Viral: तवे से Take Off होकर सीधे प्लेट में Land करता है Flying Dosa, देखें वीडियो

डोसा तैयार होने के बाद वह उसके दो टुकड़े कर रहा है और तवे से उड़ाकर सीधा प्लेट में भेज दे रहा है.

Updated on: 18 Feb 2021, 01:05 PM

highlights

  • मुंबई में स्थित है श्री बालाजी डोसा
  • फेसबुक पर वायरल हो रही है वीडियो

नई दिल्ली:

दुनियाभर में हिंदुस्तान जैसी विविधता किसी भी अन्य देश में देखने को नहीं मिल सकती है. हमारा देश विभिन्न धर्म, जाति, संस्कृति, संस्कार, त्योहार के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. इनके अलावा ऐसी कई चीजें हैं, जो हमारे देश को बाकी देशों की तुलना में काफी मजबूत और अद्भुत बनाती है. ये चीज कुछ और नहीं बल्कि भारतीय भोजन है. सैकड़ों प्रकार के भारतीय भोजन में पारंपरिक और स्ट्रीट फूड दोनों शामिल हैं. खास बात ये है कि स्ट्रीट फूड वेंडर्स जिस तरह से खाना सर्व करते हैं, उनका अंदाज निश्चित रूप से बिल्कुल चमत्कार जैसा होता है. इसी सिलसिले में आज हम आपको भारत के एक ऐसे कलाकार डोसा कारीगर की वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे.

स्ट्रीट फूड रेसिपी ने 12 फरवरी को अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को शेयर किया था. वीडियो महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का बताया जा रहा है. फेसबुक पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक शख्स एक रेहड़ी पर एक साथ 3 डोसा बना रहा है. डोसा तैयार होने के बाद वह उसके दो टुकड़े कर रहा है और तवे से उड़ाकर सीधा प्लेट में भेज दे रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि डोसा कारीगर का एक साथी उससे कुछ दूरी पर प्लेट लेकर खड़ा है और डोसा ले रहा है. वीडियो में सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि डोसा उड़ाते हुए ये शख्स देख भी नहीं रहा है और वह सीधे प्लेट में ही जाकर गिर रही है.

Street Food Recipes ने वीडियो शेयर करते हुए इस अनोखे डोसे की दुकान की जानकारी भी दी है. जानकारी के मुताबिक डोसे की ये दुकान मुंबई के मंगलदास मार्केट में स्थित है. दुकान का नाम श्री बालाजी डोसा है और इस डोसे का नाम Flying Dosa 2.0 है. 12 फरवरी को शेयर की गई इस वीडियो पर अभी तक 16 लाख से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसके अलावा वीडियो पर 32 हजार से भी ज्यादा लोग कमेंट कर चुके हैं. फेसबुक चलाने वाले 2 लाख से भी ज्यादा यूजर्स वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं.