logo-image

Viral: कुत्ते का शिकार करने पहुंचा था मगरमच्छ, फिर हुआ कुछ ऐसा, जान बचाकर भागा

वायरल वीडियो (Viral Video) में आप देखेंगे कि एक भारी-भरकम मगरमच्छ एक छोटे कुत्ते का शिकार करने के लिए उसकी जगह में घुस आया था. मगरमच्छ को देखकर छोटा-सा कुत्ता इतना भड़क गया कि उसने मगरमच्छ पर बुरी तरह से भौंकना शुरू कर दिया.

Updated on: 06 Feb 2021, 11:57 AM

highlights

  • कुत्ते का शिकार करने पहुंचा था मगरमच्छ
  • मगरमच्छ को देख भौंकने लगा कुत्ता
  • कुत्ते का गुस्सा देख वापस भागा मगरमच्छ
  • IFS अधिकारी सुधा रमन ने शेयर की वीडियो

नई दिल्ली:

पुरानी कहावत है कि एक नन्ही सी चींटी भी एक विशालकाय हाथी का जीना हराम कर सकती है. किसी मायने में ऐसा जरूरी नहीं है कि एक कमजोर चीज हमेशा एक बड़ी चीज के सामने घुटने टेक दे. आज हम आपको एक बेहद ही शानदार वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगी. मगरमच्छ (Crocodile) इस धरती पर मौजूद सबसे खतरनाक जानवरों में से एक है, जो पलक झपकते ही भारी-भरकम प्राणी को अपना निवाला बना सकती है. आज की वीडियो भी एक मगरमच्छ की है, जिसकी सारी ताकत एक छोटे-से प्राणी के सामने ठप्प पड़ गई.

सुधा रमन एक IFS (Indian Forest Service) अधिकारी हैं. सुधा ने अपने ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर मगरमच्छ की एक वीडियो शेयर की है. सुधा ने वीडियो शेयर करने के साथ कैप्शन में लिखा है, ''The bold bark of a small dog can even make a croc to turn away.'' यानि आत्मविश्वास से भरे एक छोटे कुत्ते के भौंकने से भी मगरमच्छ को दबे पांव भागना पड़ सकता है.'' जी हां, वायरल वीडियो (Viral Video) में आप देखेंगे कि एक भारी-भरकम मगरमच्छ एक छोटे कुत्ते का शिकार करने के लिए उसकी जगह में घुस आया था. मगरमच्छ को देखकर छोटा-सा कुत्ता इतना भड़क गया कि उसने मगरमच्छ पर बुरी तरह से भौंकना शुरू कर दिया.

कुत्ते की प्रतिक्रिया देख मगरमच्छ बुरी तरह से घबरा गया और बिना देरी किए वहां से भाग गया. आईएफएस अधिकारी सुधा रमन द्वारा शेयर की गई कुत्ते और मगरमच्छ की लड़ाई की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. सुधा रमन ने वीडियो शेयर करते हुए Mick Huddz Youtube को क्रेडिट दिया है. हालांकि, ये वीडियो कहां की है और कितनी पुरानी है, इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. वीडियो देखने वाले लोग कुत्ते की बहादुरी की जमकर तारीफें कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक वीडियो को करीब 10 हजार व्यूज मिल चुके हैं. इसके अलावा वीडियो को 870 से ज्यादा लाइक्स और 103 से ज्यादा रीट्वीट भी मिले हैं.