logo-image

VIRAL VIDEO : कुत्‍ता बना विकेटकीपर, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, बना बेस्ट फील्डर ऑफ द ईयर

कुत्‍ता आदमी का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. वह मनुष्‍य के काफी करीब भी रहता है. कुत्‍ता आदमी के काफी काम आता है. आप कुत्‍तों के साथ गेंद भी खेले होंगे या फिर लोगों को देखा होगा.

Updated on: 23 Feb 2020, 11:56 AM

New Delhi:

कुत्‍ता आदमी का सबसे वफादार जानवर माना जाता है. वह मनुष्‍य के काफी करीब भी रहता है. कुत्‍ता आदमी के काफी काम आता है. आप कुत्‍तों के साथ गेंद भी खेले होंगे या फिर लोगों को देखा होगा. जहां आप गेंद फेंकते हैं और कुत्‍ता उसे उठाकर लाता है. लेकिन विकेट कीपर (Kuttta video) के रूप में कुत्‍ता कभी देखा है. एक कुत्‍ते का ऐसा वीडियो वायरल (Viral video) हो रहा है, जहां कुत्‍ता विकेट कीपर की भूमिका पूरी जिम्‍मेदारी से निभा रहा है. वह क्रिकेट खेलते हुए बच्‍चों के पीछे खड़ा रहता है और जब गेंद बल्‍ले से होकर कहीं जाती है तो कुत्‍ता उसे उठाकर लाता है और फिर वहीं खड़ा हो जाता है. इस वीडियो को बॉलीवुड की पुरानी एक्‍ट्रेस सिमी ग्रेवाल (Simi Grewal) ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है और उसे बेस्‍ट फील्‍डर ऑफ द ईयर (best fielder of the year) तक बोल दिया है. 

यह भी पढ़ें ः पति की प्रेमिका के उतरवाए कपड़े और बना लिया न्‍यूड वीडियो, वायरल करने की धमकी, जानें फिर क्‍या हुआ

सिमी ग्रेवाल ने जो वीडियो अपने ट्वीटर एकाउंट से शेयर किया है, वह करीब 45 सेकेंड का है. इसमें किसी गांव में बच्‍चे क्रिकेट खेल रहे हैं. इसमें बच्‍चे लकड़ी के विकेट बना कर गेंद और बल्‍ले का खेल खेल रहे हैं. एक बच्‍चा गेंदबाजी करता है तो दूसरा बच्‍चा बल्‍ला संभाले हुए है. वीडियो में तीन से चार गेंद का खेल दिखाया गया है. कुत्‍ता हर गेंद पर पुरी मुस्‍तैदी से विकेट के पीछे खड़ा हुआ दिखाई देता है. जब बच्‍चा बैट से गेंद को दूर भेजता है तो कुत्‍ता भागकर उस गेंद को उठाता है और फिर लाकर गेंद फेंक रहे बच्‍चे को दे देता है. इसके बाद कुत्‍ता कहीं और नहीं जाता, बल्‍कि वहीं पर आकर खड़ा हो जाता है, जहां विकेटकीपर खड़ा होता है. तीन चार बार लगातार यही दृश्‍य देखने के लिए मिलता है. सिमी ग्रेवाल ने इस वीडियो को 20 फरवरी को शेयर किया है और उसके बाद से अब तक 26 हजार से भी ज्‍यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं और पांच हजार से भी ज्‍यादा लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं. सिमी ग्रेवाल के शेयर किए इस वीडियो में लोग तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं और तमाम मीम्‍स बनाकर भी डाल रहे हैं. आप भी जब इस वीडियो को देखेंगे तो दंग रहे बिना नहीं रहेंगे.