News Nation Logo
Banner
Banner

Viral video: घायल बेबी एलीफैंट की बचाई जान, वन टीम ने मां से मिलाया 

बेबी एलीफैंट को उसकी मां से मिलाने में वन अधिकारियों की मदद का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह घटना तमिलनाडु के जंगल की है. यहां पर वन टीम एक घायल हाथी को अपने साथ ले जाती दिखाई दी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Oct 2021, 11:18:18 AM
baby elephant1

घायल बेबी एलीफैंट की बचाई जान, वन टीम ने मां से मिलाया  (Photo Credit: न्यूज़ नेशन)

नई दिल्ली:

बेबी एलीफैंट को उसकी मां से मिलाने में वन अधिकारियों की मदद का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह घटना तमिलनाडु के जंगल की है. यहां पर वन टीम एक घायल हाथी को अपने साथ ले जाती दिखाई दी. हाथी का बच्चा गड्ढे में गिरने के बाद घायल हो गया था. वनकर्मियों ने उसका इलाज कराने के बाद उसे सकुशल मां के पास के पास छोड़ दिया.  भारतीय वन अधिकारी सुधा रामन द्वारा साझा एक वीडियो में हाथी का बच्चा वनकर्मियों के पीछे  जाता दिखाई दिया। इस दौरान वह काफी खुश देखा जा सकता है. यह छोटा हाथी तमिलनाडु फॉरेस्टर्स टीम की Z+ सुरक्षा के साथ अपनी मां के साथ फिर से मिलने के लिए उत्सुक है. वनकर्मियों को जंगल में हाथी का बच्चा अकेला और घायल अवस्था में मिला था.

सुधा रामन ने वीडियो कैप्शन दिया कि वन टीम ने बच्चे को बचा लिया और उसका इलाज कराया. वह खुशी-खुशी अपनी मां से मिलने के लिए जा रहा है. इस वीडियो को लगभग 13 हजार बार देखा गया और 200 बार रीट्वीट किया गया. इस प्रयास के लिए सभी ने वन टीम की प्रशंसा की थी. एक यूजर ने लिखा, ''सभी वनकर्मियों की टीम को सलाम, आप अपनी मेहनत से प्रकृति के साथ-साथ मानवता को भी बचा रहे हैं." एक अन्य टिप्पणी में कहा गया है, "यह इतना सुंदर दृश्य है ... छोटा अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहे." लोगों ने हाथी के बच्चे को बचाने वाले वनकर्मियों की सराहना की है। वीडियो को लेकर लोग इंसानियत की मिसाल दे रहे हैं।  

 

First Published : 08 Oct 2021, 11:15:22 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.