logo-image

Viral Video: कीचड़ भरे धान के खेत में किसानों ने किया Kiki Challenge Dance और बदल गई किस्‍मत

तेलंगाना का यह छोटा सा गांव लंबागल्ली सोशल मीडिया में चर्चित हो गया है. जबसे यह विडियो (Viral Video) वायरल हुआ है किसानों का जीवन ही बदल गया है.

Updated on: 01 Sep 2019, 07:13 PM

नई दिल्‍ली:

कीचड़ भरे धान के खेत में किसान और उसके साथियों का Kiki Challenge Dance ने उनकी किस्‍मत बदल दी. यू ट्यूब पर अपलोड इस विडियो (Viral Video) को करीब 10 लाख से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं. इस विडियो (Viral Video) के बाद तेलंगाना का यह छोटा सा गांव लंबागल्ली सोशल मीडिया में चर्चित हो गया है. जबसे यह विडियो (Viral Video) वायरल हुआ है किसानों का जीवन ही बदल गया है.

28 वर्षीय किसान श्रीराम श्रीकांत का यह सफल विडियो (Viral Video) उनके और उनके गांव के किसानों के जीवन में खुशियों के रंग भर दिए. विडियो (Viral Video) अब उनकी कमाई का जरिया बन चुके हैं. उनके यू ट्यूब चैनल My Village Show पर कई विडियो (Viral Video) ऐसे हैं जिन्‍हें लाखों लोग पसंद कर चुके हैं. श्रीकांत कहते हैं कि Kiki Challenge Dance के बाद पिछले साल 38 विडियो (Viral Video) अपलोड किए और इनमें से अधिकतर वायरल हुए. इसका असर ये हुआ कि गांव में अब हमारी टीम बड़ी हो गई. श्रीकांत कहते हैं, 'हम वर्तमान में आठ ग्रामीणों को रोजगार दे रहे हैं, जिन्होंने अभिनय और पटकथा लेखन में हमारा साथ दिया है.'

गांव के लोगों को कंप्‍यूटर साक्षर बनाने वाले श्रीकांत कहते हैं कि 'हमने एक कार्यालय बनाया है, और हम लोगों को कंप्यूटर साक्षरता में प्रशिक्षित करते हैं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह युवाओं को रोजगार खोजने में मदद करेगा.' श्रीकांत कहते हैं, 'उन्हें आश्चर्य होता है कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया हमारे दरवाजों पर दस्तक क्यों दे रहा था जब हम सब नाच रहे थे.'

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान की हलक में आ जाएगी जान, जब अभिनंदन के सामने अपाचे भरेगा उड़ान

My Village Show में अभिनेता के तौर पर काम करने वाले 25 साल के अनिल गिला को एक भारतीय फिल्म में भूमिका की पेशकश की गई है. फिल्म इस साल के अंत में रिलीज के लिए तैयार है.

यह भी पढ़ेंः Viral Video: 500 ले ले, लेकिन मुझे पहले लैंड करा दे, वीडियो देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

वीडियो वायरल होने के कुछ ही दिन बाद 29 साल की पिल्ली तिरुपति की एक बच्ची थी. ग्रामीणों ने शिशु को किकी कहना शुरू कर दिया है. श्रीनाथ कहते हैं, 'हर कोई जानता है कि ग्रामीण जीवन आसान नहीं है. लेकिन हमारे विडियो (Viral Video) ने शहरी लोगों की इस धारणा को गलत साबित कर दिया. दर्शकों का प्‍यार दर्शाता है कि एक गांव में रहना कितना सुंदर और आकर्षक हो सकता है.