News Nation Logo

VIRAL VIDEO : मिताली राज ने साड़ी पहनकर खेला क्रिकेट, शानदार वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) का गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Mithali Raj Viral video हुआ है, जिसमें वह साड़ी (Mithali Raj wearing sari) पहनकर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Mar 2020, 11:32:16 AM
मिताली राज

मिताली राज Mithali Raj (Photo Credit: ट्वीटर)

New Delhi:

भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) का गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Mithali Raj Viral video हुआ है, जिसमें वह साड़ी (Mithali Raj wearing sari) पहनकर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे रही हैं. मिताली राज ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम (Mithali Raj Instagram) पर भी शेयर किया है और उन्होंने इसमें कैप्शन में लिखा, प्रत्येक साड़ी बहुत कुछ कहती है आपसे भी अधिक. यह आपको कभी भी आपको फिट होने के लिए नहीं कहती. चलिए इस वीमेन डे (International women's day 2020) एक अनमोल चीज की शुरूआत करते हैं. इस वीमेन डे अपनी शर्तो पर जीना शुरू करते हैं. मिताली की इस वीडियो को यूजर्स ने सोशल मीडिया पर खूब सराहा है. मिताली ने पिछले साल ही टी-20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से टीम इंडिया में जगह पक्‍की करेगा KKR का यह गेंदबाज, जानें क्‍या कहा

उन्होंने अब तक 209 वनडे मैच खेले हैं, जो किसी भी महिला क्रिकेटर द्वारा खेला गया अब तक का सर्वाधिक मैच है. उनके बाद इंग्लैंड की कार्लोट एडवर्ड (191), भारत की ही झूलन गोस्वामी (178) और आस्ट्रेलिया की एलेक्स ब्लैकवैल (144) हैं. पूर्व कप्तान मिताली ने 10 टेस्ट और 89 T-20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है.
मिताली राज के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्‍होंने 89 T-20 मैच खेले हैं, जिनकी 84 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्‍होंनें 2364 रन बनाए हैं, उनका औसत 37.52 का है. T-20 में मिताली राज ने 17 अर्द्धशतक भी जमाए हैं. मिताली ने तीन बार ICC महिला वर्ल्ड T-20 में भी टीम इंडिया की कप्तानी की है. 2012, 2014 और 2016 ICC महिला वर्ल्ड T-20 में भारत की कप्तानी की है. 2006 में भारतीय महिला टीम ने अपना जो पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, उसमें भी मिताली ही टीम की कप्तान थीं.

यह भी पढ़ें ः एशिया कप पर नहीं हो सका कोई फैसला, अब आया ये नया अपडेट

मिताली राज ने पिछले साल सितंबर में ही T20 क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि तभी उन्‍होंने यह भी कहा था कि वे वन डे क्रिकेट खेलती रहेंगी. मिताली राज ने अंतरराष्‍ट्रीय T-20 में 32 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें 2012 में महिला T-20 विश्‍व कप और 2016 में बांग्लादेश में हुए T-20 विश्‍व कप में भारतीय टीम की कप्‍तान रह चुकी हैं. लंबे अर्से से मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पर्याय रही हैं. मिताली राज के जीवन पर एक फिल्म भी बन रही है, जिसका नाम शाबाश मितु है. इस फिल्‍म का निर्माण रईस, लम्हा और परजानिया जैसी फिल्मों को बनाने के लिए पहचाने जाने वाले निर्देशक राहुल ढोलकिया कर रहे हैं. इसमें मिताली राज की भूमिका ताप्‍सी पन्‍नू निभा रही हैं. इस फिल्‍म में एक महिला क्रिकेटर के सामने आने वाली कई चुनौतियों का दिखाया जाएगा.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 06 Mar 2020, 11:19:46 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो