logo-image

Viral Video: बिन पानी मछली को तड़पता देख पसीजा बगुले का दिल, हैरान रह गए देखने वाले

Viral Video: बगुलों को मछलियों का शिकारी माना जाता है, इसके अलावा मछली उनका मुख्य आहार भी होती है...लेकिन आप जब वायरल वीडियो देखोगे तो सोचने को मजबूर हो जाएंगे.

Updated on: 14 Apr 2024, 05:44 PM

New Delhi:

Viral Video: प्रेम, भावना, मित्रता और शत्रुता केवल इंसानों का ही गुण नहीं है.  जानवरों और पशु-पक्षियों में वो तमाम विशेषता और गुण मौजूद हैं, जो इंसानों में भी नहीं मिलते. ऐसा ही कुछ वाकिया सोशल मीडिया पर वायरल उन वीडियो में देखने को मिल रहा, जिसमें एक बगुला बिन पानी तड़पती मछली की मदद कर रहा है. इस वीडियो को जो भी देख रहा है वो हैरान रह जा रहा है. क्योंकि बगुले और मछली में बैर माना जाता है. इसके साथ ही मछली बगुले का मुख्य आहार भी होता है, बावजूद इसके प्राकृतिक व्यवहार से उलट बगुले का यह कदम सबको चौंका रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी, कहा- 'ये सिर्फ ट्रेलर था'

चौंकाने वाला था बगुले और मछली की वीडियो का नजारा

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि जमीन पर चारों तरफ पानी बिखरा हुआ है और मछली उसमें तड़प रही है. क्योंकि यह पानी उस मात्रा में नहीं कि मछली उसमें तैर कर पार निकल सके. हालांकि पहले कोवा तड़पती मछली की मदद करना चाहता है और उसको चोंच में उठाकर थोड़ी दूर रख देता है. बावजूद इसके जब मछली की मदद नहीं हो पाती और वह छटपटाती रहती है. तब वहां बगुला आता है. क्योंकि बगुलों को मछली का शिकारी माना जाता है, लेकिन यहां का नजारा कुछ और ही बयां करता है. बगुला अपनी चोंच में मछली को उठा लेता है और कुछ दूर चलकर उसको ज्यादा पानी में छोड़ देता है. बगुले की इस दरियादिली को देखकर आपके भी मन में कई तरह के सवाल उठ रहे होंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- BJP Sankalp Patra: बीजेपी के संकल्प पत्र पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़, जानें क्या-क्या बोल रहे नेता?

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर @dc_sanjay_jas ने शेयर किया है. इस वीडियो पर अब तक तीन लाख से ज्यादा से व्यूज आ चुके हैं. कई लोगों ने इस वीडियो पर अलग-अलग तरह के कमेंट भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा है कि एक पक्षी ने इंसानों के मुंह पर तमाचा जड़ा है. सब जानते हैं कि ये मछली बगुलों का मुख्य भोजन है, लेकिन उसने भूख से आगे बढ़कर मछली को भोजन नहीं किया बल्कि उसकी मदद की.