logo-image

बिल्कुल हरी पत्ती की तरह दिखने वाले कीड़े का वीडियो वायरल. हिला देगा दिमाग

इस वीडियो में जो कीड़ा दिख रहा है उसे (Phyllium Giganteum) के नाम से भी जाना जाता है. यह कीड़ा बिल्कुल एक हरी पत्ती की तरह दिखाई देता है, जिसे देखने के बाद आपको पहचान पाना मुश्किल होगा कि असल में कीड़ा है या पत्ती.

Updated on: 26 Aug 2021, 07:42 PM

highlights

  • वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
  • पत्ती व कीड़े में फर्क कर पाना बेहद मुश्किल
  • फर्क पता करने के लिए ही 10 लाख बार देखा जा चुका है वीडियो

New delhi:

सोशल मीडिया आजकल अजब-गजब किस्सों का अड्डा बन गया है. कई वीडियो सोशल मीडिया पर ऐसे वायरल होते हैं जिन्हे देखकर सिर चकरा जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. वीडियो को यह पता लगाने के लिए ही 10 लाख बार देखा जा चुका है कि इसमें दिखने वाला कीट हरी पत्ती है या कीड़ा. क्योंकि वीडियो में दिखने वाला कीड़ा बिल्कुल हरी पत्ती की तरह दिखता है. जिसे पहचान पाना बहुत ही मुश्किल काम है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. साथ ही वीडियो पर अजब-गजब के रिएक्शन्स भी आ रहे हैं. खैर जो भी हो हरी पत्ती के आकार का दिखने वाला कीड़ा सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

ये भी पढ़ें:आखिर फैन्स की किस बात से नाराज है गोल्डल बॅाय.. वीडियो जारी कर ये कहा...


दरअसल, इस वीडियो में जो कीड़ा दिख रहा है उसे (Phyllium Giganteum) के नाम से भी जाना जाता है. यह कीड़ा बिल्कुल एक हरी पत्ती की तरह दिखाई देता है, जिसे देखने के बाद आपको पहचान पाना मुश्किल होगा कि असल में कीड़ा है या पत्ती. साइंस बाय गफ द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो को एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो क्लिप को एसो वर्ल्ड नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया था. वीडियो कैप्शन में लिखा है, 'दुनिया की सबसे बड़ी पत्ती वाली कीट   बेहद ही चौड़ी और लंबी होती है. इसके शरीर का आकार बिल्कुल पत्ती जैसा होता है. कीट की त्वचा भी हरे रंग की होती है, साथ में किनारों पर भूरे रंग का स्पॉट बना होता है. कीट के आगे की ओर भी दो भूरे रंग के धब्बे बने होते है. ऐसा लगता है मानो पत्ती उस जगह पर सूख गई है. इसकी लंबाई करीब 10 सेंटीमीटर होती है. 


तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं 
वीडियो देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन्स दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है अरे...दिमाग चकरा गया भाई..मै यह सोचकर हैरत में पड़ गया कि बिल्कुल पत्ती के आकार का कीड़ा भगवान ने कैसे बना दिया. एक यूजर ने लिखा है कि इस कीड़े को यदि पत्तियों के बीच हो तो बिल्कुल भी नहीं पहचान सकते. इस वीडियों को अकेले इंस्टाग्राम पर लगभग 85 हजार बार देखा गया है.