logo-image

लहसुन और प्याज के साथ चावल खाने को मजबूर है ये शख्स, वजह जानकर रो पड़ेंगे आप

वायरल तस्वीर में आप देखेंगे कि सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाला एक शख्स प्लास्टिक के डिब्बे में लहसुन और प्याज के साथ चावल खा रहा है.

Updated on: 02 Apr 2021, 03:38 PM

highlights

  • मलेशिया का बताया जा रहा है मामला
  • लहसुन और प्याज के साथ खा रहा है चावल
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
  • तस्वीर शेयर करने वाले शख्स ने बताई वजह

नई दिल्ली:

कहते हैं, गरीबी की वजह से इंसान किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाता है. लेकिन, इस धरती पर ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो गरीबी के सामने कभी घुटने नहीं टेकते हैं और किसी भी परिस्थितियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इसके अलावा इस दुनिया में आपको ऐसे भी कई लोग मिलेंगे जो अच्छा-खासा कमाने के बावजूद बेहद ही साधारण जीवन व्यतीत करना पसंद करते हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और आप एक-एक रुपये की कीमत को समझ जाएंगे.

सोशल मीडिया पर इस शख्स की तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं, जिसे देखने के बाद आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे. वायरल तस्वीर में आप देखेंगे कि सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करने वाला एक शख्स प्लास्टिक के डिब्बे में लहसुन और प्याज के साथ चावल खा रहा है. गार्ड की इस मजबूरी को देखकर सोशल मीडिया पर लोगों का दिल पिघल आया और वे इन तस्वीरों को जमकर शेयर कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक लहसुन और प्याज के साथ चावल खा रहा ये शख्स मलेशिया का रहने वाला है. Apit Lid नाम के एक शख्स ने पिछले महीने अपने फेसबुक अकाउंट पर इस सिक्योरिटी गार्ड की तस्वीरें शेयर की थी.

Apit Lid ने शख्स की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया, ''मेहनत क्या होती है, हमें इस शख्स से सीखना चाहिए. यह शख्स भी बाकी लोगों की तरह सामान्य वेतन पाता है. इसके बावजूद वह लहसुन और प्याज के साथ चावल खाने के लिए क्यों मजबूर है? दरअसल, इस शख्स का परिवार गांव में रहता है, जिससे वह बहुत प्यार करता है. यह शख्स भी बाकी लोगों की तरह अच्छा और स्वादिष्ट खाना खा सकता है, लेकिन यह ऐसा साधारण खाना सिर्फ इस वजह से खा रहा है ताकि अपने वेतन का ज्यादा से ज्यादा हिस्सा गांव में रह रहे परिवार के पास भेज सके.''