logo-image

Viral: 'मां तो मां होती है', सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर को देख रो पड़ेंगे आप

तस्वीर में दिख रहे बच्चे को कोई त्वचा से संबंधित कोई रोग है, जिसकी वजह से उसके पूरे शरीर पर छोटी-छोटी पपड़ियां बनी हुई हैं.

Updated on: 08 Feb 2020, 02:55 PM

नई दिल्ली:

इस बात में तो कोई दो राय नहीं है कि इस दुनिया में मां जैसा प्यार करने वाला कोई इंसान नहीं है. इस दुनिया में मां के प्यार की लाखों-करोड़ों कहानियों मौजूद हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपकी आंखें भी भर आएंगी. जी हां, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखने के बाद आप न चाहते हुए भी भावुक हो जाएंगे. तस्वीर में आप देखेंगे कि एक महिला अपने नन्हे से बीमार बच्चे को गोद में लिए हुए बैठी है.

ये भी पढ़ें- 100 में से 100 नंबर न आएं तो जिंदा जला दें, वायरल हुआ इंस्टीट्यूट का पैम्फलेट

ये तस्वीर बाकी तस्वीरों की तरह आम नहीं है, क्योंकि तस्वीर में आप देखेंगे कि जो बच्चा अपनी मां की गोद में दुनिया का सबसे बड़ा सुख प्राप्त कर रहा है, वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त है. तस्वीर में दिख रहे बच्चे को कोई त्वचा से संबंधित कोई रोग है, जिसकी वजह से उसके पूरे शरीर पर छोटी-छोटी पपड़ियां बनी हुई हैं. तस्वीर को गौर से देखने में आप नोटिस करेंगे कि बच्चे के पूरे शरीर की त्वचा काफी सख्त हो रखी है. बेहद ही भावुक कर देने वाली ये तस्वीर सुधीर निशाद नाम के फेसबुक अकाउंट से शेयर की गई है.

ये भी पढ़ें- 9 करोड़ रुपये की सैलरी वाले शख्स को सैंडविच चुराने के आरोप में नौकरी से निकाला, हैरान कर देगा मामला

एडमिन ने तस्वीर शेयर करने के साथ ही कैप्शन में लिखा है, ''दुनिया छोड़ देगी तुम्हें थोड़ी-सी तकलीफ में देखकर, पर मां तो मां होती है. यह वह तस्वीर है जिसे कोई खरीद नहीं सकता.'' एडमिन की बातों को आसानी से समझा जा सकता है कि बच्ची की ऐसी स्थिति देखकर उसे गोद में लेना तो दूर, कोई उसके पास भी जाना नहीं चाहेगा. सोशल मीडिया पर शेयर की गई इस तस्वीर को एक दिन के भीतर 7.3 हजार से भी ज्यादा रिएक्शन मिल चुके हैं.