logo-image

Viral: कड़कड़ाती ठंड में ठिठुरता रहा बेघर शख्स, ताकि कुत्ते चैन की नींद सो सकें

वायरल फोटो में आप देखेंगे कि एक बेघर शख्स किसी फुटपाथ पर बैठा हुआ है. ठिठुरती ठंड में भी वह फुटपाथ पर ऐसे ही बैठा हुआ है, जबकि उसके बिस्तर पर दो कुत्ते कंबल ओढ़ कर आराम से सो रहे हैं.

Updated on: 01 Apr 2021, 09:00 AM

highlights

  • IFS अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है तस्वीर
  • कुत्तों के सुख के लिए दुख काट रहा है बेघर शख्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

नई दिल्ली:

इस धरती पर ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो जानवरों के साथ जानवरों से भी बदतर बर्ताव करते हैं. हालांकि, दुनिया में ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो जानवरों के साथ ठीक वैसा ही व्यवहार करते हैं जैसा वे अपने बेहद ही खास लोगों के साथ करते हैं. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद लोग उस शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, जो खुद बेसहारा होते हुए कुत्तों को सहारा दे रहा है. जी हां, वायरल फोटो में आप देखेंगे कि एक बेघर शख्स किसी फुटपाथ पर बैठा हुआ है. ठिठुरती ठंड में भी वह फुटपाथ पर ऐसे ही बैठा हुआ है, जबकि उसके बिस्तर पर दो कुत्ते कंबल ओढ़ कर आराम से सो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: गांव वालों ने नाबालिग लड़की से मिलने आए शादीशुदा आशिक को पकड़ा, और फिर जो हुआ...

इतना ही नहीं, तस्वीर में आप देखेंगे कि इस बेघर शख्स ने कुत्तों के लिए खाने का पैकेट भी रखा है. इसके अलावा उसने दोनों कुत्तों के लिए अलग-अलग बर्तन में खाना भी परोसा हुआ है जबकि एक बर्तन में पीने का पानी रखा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर को देखने के बाद यूजर्स इस शख्स की जमकर तारीफ कर रहे हैं. IFS ऑफिसर सुशांता नंदा ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर ये तस्वीर शेयर की थी.

ये भी पढ़ें- Viral: रोलर कोस्टर की सवारी कर रहा था शख्स, अचानक चेहरे से टकराई ऐसी चीज और...

आईएफएस अधिकारी ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''जिसके पास जितना कम होता है, वह उतनी ही ज्यादा मदद करता है.'' मंगलवार को शेयर की गई तस्वीर पर अभी तक 1100 से ज्यादा लाइक्स, 95 रीट्वीट्स और 14 कमेंट्स आ चुके हैं. कुत्तों के सुख के लिए खुद दुख काट रहे शख्स की तस्वीर पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. रेखा बिश्नोई नाम की एक ट्विटर यूजर ने फोटो पर लिखा, ''इंसानियत''. वेंकटेश नाम के यूजर ने तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि ऐसे लोगों के पास ही सबसे बड़ा दिल होता है.