logo-image

मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ी को ईनाम में मिला 5 लीटर पेट्रोल, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

मैन ऑफ द मैच सलाउद्दीन को सम्मानित करने के लिए स्टेज पर बुलाया गया और उन्हें पुरस्कार के तौर पर 5 लीटर पेट्रोल दिया गया.

Updated on: 02 Mar 2021, 02:20 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है मामला
  • कांग्रेस नेता ने आयोजित किया था क्रिकेट टूर्नामेंट
  • मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ी को ईनाम में मिला 5 लीटर पेट्रोल

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और चौथा मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. टीम इंडिया के साथ-साथ करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें चौथे टेस्ट मैच पर टिकी हुई हैं. इसके बावजूद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खेला गया एक स्थानीय मैच चर्चा का विषय बना हुआ है. रविवार को भोपाल में सनराइजर्स 11 और शगीर तारिक 11 के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया था, जिसमें सनराइजर्स 11 ने जीत दर्ज की थी. सनराइजर्स 11 के सलाउद्दीन अब्बासी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

मैन ऑफ द मैच सलाउद्दीन को सम्मानित करने के लिए स्टेज पर बुलाया गया और उन्हें पुरस्कार के तौर पर 5 लीटर पेट्रोल दिया गया. जी हां, सलाउद्दीन को उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच में कोई नकद पुरस्कार या ट्रॉफी नहीं बल्कि 5 लीटर के कैन में पेट्रोल दिया गया. इस दौरान वहां मौजूद सभी खिलाड़ी और दर्शक हैरान रह गए. बताते चलें कि कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया था. मनोज शुक्ला ने बताया कि उन्होंने देश में तेजी से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों के विरोध में मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार के लिए खिलाड़ी को 5 लीटर पेट्रोल भेंट किया था.

बता दें कि भारत में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है. पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के बाद अब सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है. मध्य प्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव मंगलवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 91.17 रुपये, 91.35 रुपये, 97.57 रुपये और 93.11 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. वहीं, डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में स्थिरता के साथ क्रमश: 81.47 रुपये, 84.35 रुपये, 88.60 रुपये और 86.45 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई हैं.