logo-image

'जग्गा भाई मुझे लैंड करा दो', विनय साहू के इस वायरल वीडियो ने अब तक कितनी की कमाई 

इस वीडियों के कई मीम्स बन चुके हैं. इसने साहू को स्टार बना दिया है. वे टीवी शो से लेकर म्यूजिक एल्बम में नजर आने लगे हैं.

Updated on: 01 Dec 2021, 01:09 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बांदा शहर के रहने वाले विनय साहू के पैराग्लाइडिंग वाले वीडियों को लोग आज भी याद करते हैं. इस वीडियों के कई मीम्स बन चुके हैं. इस वायरल वीडियो ने साहू को स्टार बना दिया है. वे टीवी शो से लेकर म्यूजिक एल्बम में नजर आने लगे हैं. साथ वह एंटरप्रेन्योर भी बन चुके हैं. अपने वायरल वीडियो के बारे में बताते हुए विनय कुमार साहू का कहना है कि उस दिन उनके दोस्तों ने कहा कि तुम पैराग्लाइडिंग करो, इसके बाद वे मेरा मजाक उड़ाने लगे, जिस पर मैनें कहा कि वह भी इसे कर सकते हैं. साहू का कहना है ​कि शुरूआत में मुझे बहुत अच्छा लगा, मगर जब मैंने हवा में नीचे देखा तो मैं डर गया, घर छोटे-छोटे दिखाई दे रहे थे, फिर उन्होंने अपनी आंखें ही नहीं खोलीं. 

मीडिया से बातचीत में साहू ने बताया कि मैंने आखें बंद कर ली और चिल्लाता रहा कि जग्गा भाई मुझे लैंड करा दो, मुझे खुद नहीं पता था कि मैं क्या बोल रहा हूं. इसके बाद मैंने अपना वीडियो होटल में जाकर देखा तो मुझे अहसास हुआ यह बहुत खतरनाक वीडियो है और मैं इसे कहीं नहीं डालूंगा. 

इस तरह वायरल हुआ वीडियो

मनाली ट्रिप से लौटने के एक माह बाद विनय कुमार साहू के छोटे भाई ने इस वीडियो को अपलोड कर दिया. देखते ही देखते ये वीडियों वायरल हो गया. इसे लेकर मी​म्स की बारिश होनी शुरू हो गई. विनय ने बताया कि इस दौरान वे कई दिनों तक अपने घर में कैद रहे. उन्होंने घर से निकलना बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि जब वह कहीं जाते थे तो हर कोई उन्हें ट्रोल करता था. 

कई दिनों तक घर रहने के बाद जब वह बाहर निकले तो उनकी किस्मत बदल चुकी थी. उनकी टाइल्स की दुकान पर कस्टमरों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी. लोग कहते ये टाइल्स मैं पैराग्लाइडिंग वाले बंदे के यहां से लाया हूं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vipin Sahu (@vipinkumar__official)

विनय ने बताया कि पहले हर माह दस से 12 लाख की बिक्री होती थी. मगर वीडिया वायरल होने के बाद बिक्री 15 से 20 लाख तक पहुंच गई. इसके बाद उन्होंने अपना जिम खोला और एक स्टार्टअप की शुरुआत भी की. यही नहीं विनय को टीवी की तरफ से प्रस्ताव मिलने लगे. उन्हें एक टीवी शो में बुलाया गया. इसके बाद हॉटस्टार में एक वेब सीरीज में काम करने का मौका मिला. एक म्यूजिक कंप​नी ने भी विनय को अप्रोच किया. अब म्यूजिक एल्बम जल्द रिलीज होने वाला है. 

वीडियो से 17 लाख रुपये की कमाई

विनय कुमार साहू एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. उनका कहना है कि वीडियो वायरल होने से पहले उनके पास मात्र 80 से 90 सब्स्क्राइबर थे, जो वीडियो आते ही 14 हजार तक पहुंच गए और 35 हजार तक पहुंचे. वर्तमान में उनके पास 1.31 लाख सब्स्क्राइबर हैं. उनका कहना है कि शुरूआत में उन्हें वीडियो के कॉपीराइट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, इस वजह से जिसने भी वीडियो अपलोड किया उसे कमाई हुई. 

विनय कुमार साहू का कहना है कि वीडियो से करीब 15 से 17 लाख रुपये की कमाई हुई. मगर  उनके पास 6 से 7 लाख रुपये ही आए. एक कंपनी ने उन्हें अप्रोच भी किया. उस वीडियो का उन्होंने कॉपीराइट किया. विनय का कहना है कि आज भी उस वीडियो से उन्हें कमाई हो रही है.