logo-image

नदी उफान पर और गर्भवती पीड़ा में, खाट पर पार करवाई नदी

Social Media Viral Video: भारत की जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा इसी ग्रामीण परिवेश में जीवन गुजर बसर करता है. कभी बाढ़ कभी तूफान लोगों की मुश्किलें बढ़ाती हैं. पिछले दिनों नासिक से एक वीडियो वायरल हो रहा था.

Updated on: 13 Aug 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

Social Media Viral Video: शहरी जीवन में सुविधाओं की कमी नहीं होती, चाहे जरूरत कैसी भी हो लेकिन संसाधनों का अभाव शायद ही कभी होता होगा. वहीं दूसरी ओर ग्रामीण परिवेश  में संसाधनों की कमी की वजह से गांव के लोगों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है. भारत की जनसंख्या का एक बड़ा हिस्सा इसी ग्रामीण परिवेश में जीवन गुजर बसर करता है. कभी बाढ़ कभी तूफान लोगों की मुश्किलें बढ़ाती हैं. पिछले दिनों नासिक से एक वीडियो वायरल हो रहा था, इस वीडियो में ग्रामीण बच्चे पुल ना होने की वजह से नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर थे. वहीं फिर एक नया वीडियों लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के बैतूल जिले  का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, ये वीडियो 10 अगस्त का बताया जा रहा है. वीडियो एक गर्भवती महिला का है

आप भी देखिए ये वायरल वीडियो

नदी उफान पर गर्भवती पीड़ा में 
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक गर्भवती महिला को नदी से अस्पताल ले जाया जा है. हैरानी और दुख भरा तो ये कि चार से पांच लोग ग्रामीण महिला को खटिया पर लेटा कर नदी पार कर रहे हैं. महिला गर्भवती थी और अस्पताल पहुंचने के लिए केवल एक ही रास्ता था. ये रास्ता नदी को पार कर जाने का था.

ये भी देखेंः बिना पुल के कैसे करें नदी पार ,स्कूल जाना भी जरूरी! नासिक का वीडियो हो रहा वायरल

जान का जोखिम ले कर झेल रहे कष्ट
इस वीडियो के वायरल हो जाने के बाद से सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई है. हर किसी का यही कहना है कि अगर गांव में पुल होता तो इतनी जिंदगियों को जान जोखिम में डालने की जरूरत ही कभी ना होती. गर्भवती महिला को उफनती नदी पार करवाना बेहद खतरनाक था लेकिन इस के बाद भी ग्रामीणों ने ये रास्ता चुना क्योंकि उनके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था.