logo-image

वृद्धा पर अत्याचार कर रहा था दबंग, सैनिक ने ऐसे सिखाया सबक...वीडियो वायरल

एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक समाज में फैली बुराइयों से लड़ता नजर आ रहा है

Updated on: 19 Aug 2021, 10:55 PM

नई दिल्ली:

यूं तो हमारी सेना के जवान देश की सीमा की निगहबानी कर देशवासियों की बाहरी दुश्मन से रक्षा करता हैं, लेकिन एक सैनिक हमेशा सैनिक ही रहता है. फिर चाहे खतरा देश की सीमाओं पर हो या फिर देश के भीतर वह अपना फर्ज निभाता है. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक समाज में फैली बुराइयों से लड़ता नजर आ रहा है. इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो को जो भी देख रहा है, वो ही सैनिक को सैल्यूट कर रहा है. हालांकि यह वीडियो कहां का है, अभी तक जगह की पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन यह वीडियो समाज के एक स्याह चेहरे को सामने लाया है, जिसको देखकर हर कोई सोचने को मजबूर हो जाएगा. यह वीडियो आईएम शुभम नाम के एक यूजर ने ट्वीट किया है. जिसका टाइटल कोई फर्क नहीं पड़ता कि कहाँ और कब ... एक सैनिक हमेशा एक सैनिक रहता है. रखा गया है.

यह भी पढ़ें : यहां बना पीएम मोदी का मंदिर, 72 घंटे बाद गायब हुआ कार्यकर्ता

इस वीडियो को दो पहलू हैं. एक तो आज भी पढ़े लिखे और सभ्य कहे जाने वाले समाज में गरीब-बेसहारा और बुजुर्गों पर कैसे जुल्म ढाया जाता है और दूसरा, कैसे सेना का एक जवान न केवल देश की सीमा पर कष्ट सहकर हमारी रक्षा करता है, बल्कि सीमाओं के भीतर समाज के दुश्मन को भी सबक सिखाने से नहीं चूकता. दरअसल, वीडियो में नजर आ रहा है कि एक वृद्ध  और बेसहारा महिला पर एक दबंग किस्म का व्यक्ति अत्याचार कर रहा है. हालांकि बेचारी असहाय और बेसहारा वृद्धा बार-बार उसके हाथ जोड़ कर और पांवों में गिरकर गिड़गिड़ा रही है, लेकिन अत्याचारी दंबग का दिल है कि पसीजने का नाम नहीं ले रहा और वह लगातार महिला के साथ मारपीट और अत्याचार किए है. लेकिन तभी वहां से अपने परिवार के साथ गुजर रहे सेना के एक जवान की नजर उस पर पड़ती है, तो वह उसका विरोध करने को उतारू हो जाता है. हालांकि राह चलते किसी मुसीबत में न पड़ जाने के डर से सैनिक का परिवार उसको रोकने का प्रयास करता है, लेकिन वह नहीं रुकता.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री ने दिल्ली सरकार द्वारा 1,000 लो-फ्लोर बस खरीद की सीबीआई जांच की सिफारिश की

सैनिक न केवल शख्स के पैरों में गिड़गिड़ा रही वृद्धा को सम्मान के साथ उठाता है, बल्कि दबंग को भी सबक सिखाता है. सैनिक दबंग को बड़ों का सम्मान करने का सबक भी सिखाता है,​ जिसके बाद वह वहां से जाने को मजबूर हो जाता है. जिसके बाद सैनिक वृद्धा को अपनी जेब से निकालकर कुछ रुपए देता है और खुद का ध्यान रखने को कहता है. ऐसे में वृद्धा को सैनिक किसी देवदूत से कम नहीं लगता. यही वजह है कि वृद्धा उसका हाथ चूमती है और हाथ जोड़कर उसका शुक्रिया अदा करती है. फिर सैनिक वृद्धा के हाथों से चप्पल लेकर उसको पैरों में पहनाता है.