logo-image

Video: चलती ट्रेन से गिरकर बुरी तरह घायल हो गया था यात्री, उठाने के लिए पीछे गई भारतीय रेल

बीते गुरूवार को भुसावल डिवीजन के जलगांव के पास पचोरा-महेजी स्टेशन के बीच चलने वाली एक पैसेंजर ट्रेन से नीचे गिर गया था.

Updated on: 09 Feb 2020, 05:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेल को देश की लाइफलाइन कहा जाता है और इसमें कोई शक वाली बात भी नहीं है. देश के करोड़ों लोग रोजाना रेल की मदद से ही एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचते हैं. इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि देश की जनसंख्या को देखते हुए ट्रेनों की संख्या काफी कम है. ऐसे में आए दिन यात्री किसी अनहोनी का शिकार होते रहते हैं. लेकिन क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि ट्रेन किसी घायल यात्री को लेने के लिए उल्टी दिशा में गई हो. जी हां, महाराष्ट्र के जलगांव में कुछ ऐसा ही हुआ है.

ये भी पढ़ें- Bushfire Bash: दिग्गजों के बीच हुए रोमांचक मैच में 'पॉन्टिंग 11' ने 'गिलक्रिस्ट 11' को एक रन से हराया

दरअसल, बीते गुरूवार को भुसावल डिवीजन के जलगांव के पास पचोरा-महेजी स्टेशन के बीच चलने वाली एक पैसेंजर ट्रेन से नीचे गिर गया था और ट्रेन करीब 500 मीटर तक आगे निकल गई थी. जिसके बाद ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड ने काफी कुछ सोचने-समझने के बाद ट्रेन को वापस ले जाकर घायल यात्री को साथ लाने का निर्णय किया. इसके बाद जो कुछ हुआ, वो अपने आप में एक चमत्कार जैसा था. ट्रेन से गिरे यात्री को लेने के लिए रेल उल्टी दिशा में चलने लगी.

ये भी पढ़ें- जबरदस्त खांसी के साथ बच्चे के सीने में था तेज दर्द, X-Ray में दिखी ऐसी चीज.. कांप जाएगी रूह

चलती ट्रेन से गिरने की वजह से यात्री घायल हो गया था, जिसे ट्रेन की मदद से ही नजदीकी स्टेशन लाया गया और वहां से अस्पताल लेकर जाया गया. ट्रेन के लोको पायलट और गार्ड के इस सराहनीय कदम को देखते हुए रेल मंत्रालय दोनों रेल कर्मियों को सम्मानित करेगा. इस पूरे मामले में रेल मंत्रालय ने वीडियो जारी कर रेल कर्मियों की सराहना की है. रेल मंत्रालय द्वारा शेयर की गई वीडियो काफी तेजी से शेयर भी की जा रही है.