logo-image

वायरल हो रहा है अंग्रेजी बोलती बुजुर्ग महिला का वीडियो, आप भी देखें

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक बुजुर्ग महिला काफी अच्छी अंग्रेजी बोलती दिखाई दे रही है. इस महिला का नाम भगवानी देवी है.

Updated on: 02 Mar 2020, 05:29 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें एक बुजुर्ग महिला काफी अच्छी अंग्रेजी बोलती दिखाई दे रही है. इस महिला का नाम भगवानी देवी है. उनके इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने शेयर किया है. सफेद शर्ट और लाल साड़ी पहने हुए दादी से जब कोई शख्स महात्मा गांधी के बारे में बोलने को कहता है तो वह अंग्रेजी में बोलना शुरू कर देती हैं.

यह भी पढ़ेंः अब ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट, लोगों पर होगा सीधा असर

वीडियो में दादी महात्मा गांधी के बारे में बताती हैं कि 'महात्मा गांधी विश्व के एक महान आदमी थे. वे राष्ट्रपिता थे. वह हिंदू और मुसलमान दोनों से ही प्यार करते थे. इसके अलावा वह साधारण जीवन जीते थे. उनकी समाधि राजघाट पर है.' खास बात यह है कि यह सभी बातें वह अंग्रेजी में बताती हैं. वीडियो को अब तक 30.8 लाख व्यूज मिल चुके हैं। वहीं 16.7 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है.

यह भी पढ़ेंः पति ही नहीं बनने देता मां, कहता है सुंदरता खत्म हो जाएगी

बुजुर्ग महिला के वीडियो को शेयर करते हुए अनिल बोधरा ने कहा लिखा कि 'महिला के अंग्रेजी टेस्ट के लिए आप 10 में से कितने अंक देंगे.' इसके साथ ही दूसरे ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस नेता शशि थरूर को टैग करते हुए लिखा कि आप इस महिला को अंग्रेजी में कितने नंबर देंगे. अब इस वीडियो पर लोगों ने कमेंट शुरू कर दिए हैं. लोगों ने चुटकी देते हुए लिखा कि यह महिला शशि थरूर की भी अंग्रेजी में बोलती बंद कर देगी.

यह भी पढ़ेंः 300 से ज्यादा सांडे छिपकलियों की हत्या, मर्दानगी बढ़ाता है इनका तेल

गौरतलब है कि शशि थरूर को फर्राटेदार अंग्रेजी के लिए जाना जाता है. महिला के वीडियो के बाद कहा जा रहा है कि ग्रामीण दी दिखने वाली यह महिला न सिर्फ अंग्रेजी में अच्छी है बल्कि उसे काफी ज्ञान भी है. कुछ लोगों ने महिला की उम्र और ज्ञान के लिए उसे 10 में से 11 नंबर लिए हैं.