logo-image

भारी बर्फबारी के बीच तपस्या करते साधु का वीडियो आया सामने, देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 21 Feb 2024, 01:51 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप कहेंगे कि ये वाकई चौंकाने वाला वीडियो है. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक साधु को तपस्या करते हुए देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से लोगों के बीच वायरल हो रहा है.

भारी बर्फबारी के बीच तपस्यारत साधु

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पूरे इलाके में बर्फबारी हो रही है. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हिमालय का है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि एक साधु तपस्या कर रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि भारी बर्फबारी के बीच साधु साधारण कपड़ों में बैठकर तपस्या कर रहे हैं. आप समझ सकते हैं कि हल्की ठंड में इंसान कांप उठता है लेकिन यहां साधु ने सामान्य कपड़े पहने हुए हैं और उन्हें ठंड भी नहीं लग रही है. ये वीडियो कहां का है? ये जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो में गेट पर खड़े होकर करते हैं सफर...फिर देख लीजिए ये खतरनाक वीडियो!

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि यही कारण है कि हमें सनानत होने पर गर्व महसूस होता है. एक यूजर ने लिखा कि ये सनातन की शक्ति है. आज हम वीडियो के माध्यम से देख रहे हैं लेकिन कई हजार साल पहले हमारे पूर्वजों के लिए यह एक सामान्य बात थी.

एक यूजर ने लिखा कि इससे पता चलता है कि इंसान कुछ भी कर सकता है, बस उसे दृढ़ निश्चय करने की जरूरत है. इंस्टाग्राम यूजर्स ने साधु की तपस्या को लेकर खूब तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा कि इस तरह के वीडियो को देख इंसान के अंदर एक अलग ही ऊर्जा देखने को मिलती है. वाकई में इस वीडियो सोचने पर मजबूर किया है. हम महात्मा को सलाम करते हैं.