News Nation Logo
Banner

Video: 5वीं मंजिल से गिरा 2 साल का बच्चा, पड़ोसी ने शानदार तरीके से कैच कर बचाई जान

बच्चे को कैच करने के बाद शख्स अन्य पड़ोसियों की मदद से उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 Jul 2020, 06:05:38 PM
baby

5वीं मंजिल से गिरता हुआ बच्चा (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

चीन के जियांग्सु प्रांत से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है. यहां के हुआइन शहर में बने आवासीय बहुमंजिला इमारत से गिरे बच्चे को एक शख्स ने बिल्कुल फिल्मी अंदाज में बचा लिया. बच्चा 5वीं मंजिल पर अपने परिवार के साथ रहता है. हादसे के वक्त वह घर पर अकेला था. उसके माता-पिता बच्चे को घर में ही बंद करके किसी काम से बाहर गए थे. लेकिन वे बाहर की ओर बनी खिड़की को बंद करना भूल गए थे. जिसकी वजह से ये हादसा हुआ, लेकिन राहत की बात ये है कि बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है.

ये भी पढ़ें- 'लालू प्रसाद यादव' ने सोशल मीडिया पर मचाया लहलका, 'भोला भंडारी' और 'आंख्या का काजल' गाकर लूट ली महफिल

वीडियो में आप देखेंगे कि बच्चा अपने घर की खिड़की के रास्ते बाहर आ गया था. वह खिड़की से नीचे गिरा और एसी के स्टैंड पर लटक गया था. लेकिन एसी के स्टैंड पर वह ज्यादा देर नहीं रुक पाया और कुछ ही सेकेंड्स में वहां से भी नीचे गिर गया. गनीमत रही कि बच्चे के घर के ठीक नीचे एक शख्स खड़ा था, जिसने उसे कैच कर लिया. शख्स ने जब बच्चे को कैच किया तो वहां और भी लोग मौजूद थे. इस पूरी घटना को वहीं एक अन्य फ्लैट में रहने वाले शख्स ने अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया.

ये भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान सीमा पर देश के जवानों ने '3 पैग' गाने पर किया जबरदस्त डांस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है. बच्चे की जान बचाने वाले शख्स की चौतरफा तारीफ हो रही है. बच्चे की उम्र महज 2 साल बताई जा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चा अपने कमरे में स्टूल पर चढ़कर खिड़की तक आया था और फिर खिड़की से वह करीब 100 फीट नीचे आकर गिरा था. जहां उसके एक पड़ोसी ने ही उसे कैच कर लिया. बच्चे को कैच करने के बाद शख्स अन्य पड़ोसियों की मदद से उसे तुरंत अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई है.

First Published : 20 Jul 2020, 06:05:38 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो