logo-image

स्कूल में प्रथम दिन कुछ ऐसे हुआ बच्चों का स्वागत.. देखें वीडियो

वायरल वीडियो डेनमार्क का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि डेनमार्क में कुछ छोटे बच्चे पहली बार स्कूल में जा रहे हैं.

Updated on: 01 Sep 2021, 06:58 PM

highlights

  • कोरोनाकाल के बाद प्रथम दिन स्कूल पहुंचे बच्चे
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • स्कूल स्टॅाफ ने अनोखे अंदाज में किया स्वागत 

New delhi:

दुनिया पिछले लगभग ढाई साल से कोरोना महामारी (corona mhamari)से जूझ रही है. दुनिया का कोई देश ऐसा नहीं बचा जिसे कोरोना ने प्रभावित न किया हो. कोरोना के चलते बच्चों की पढाई सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है. पिछले ढाई सालों से बच्चे स्कूल का मुंह तक नहीं देख पाएं हैं. जिसके चलते बच्चों के अंदर एक हीन भावना पैदा हो रही थी. आज जब पहली बार स्कूल खुला तो छात्रों के साथ स्कूल स्टॅाफ के मन में भी एक खुशी की किरण थी. जिसे उन्होने बच्चों के साथ साझा किया. स्कूल में स्टॅाफ द्वारा बच्चों का स्वागत सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. साथ ही यूजर्स अपने-अपने अंदाज में फनी कमेंट्स भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :जब एक मछुआरा रातों-रात बन गया करोड़रति.. जाने वजह

दरअसल, वायरल वीडियो डेनमार्क का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि डेनमार्क में कुछ छोटे बच्चे पहली बार स्कूल में जा रहे हैं. बच्चे अपने माता-पिता का हाथ थामे एक तरफ खड़े हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ का नजारा अद्भुत है, जहां स्कूल के पुराने स्टूडेंट्स उन छोटे बच्चों का तालियों के साथ जोरदार स्वागत करते नजर आ रहे हैं. अनोखा स्वागत देखकर दो सालों में स्कूल जाने वाले बच्चों के चेहरे पर जो मुस्कुराहट है. वह देखने लायक है. वीडियो में कुछ बड़े बच्चे छोटे बच्चों का ताली बजाकर स्वागत करते हुए भी दिख रहे हैं. वीडियो को अभी तक 5 लाख से ज्यादा की संख्या में व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी लगातार बढ रहा है.

कुल 15 सेकेंड के इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही 6 लाख लाइक्स भी मिल चके हैं. वीडियो देखकर यूजर्स के मन कई सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि आज दिल्ली व यूपी में भी प्राइमरी स्कुल खोले गए हैं. एक यूजर ने लिखा है कोई मुझे भी लौटे दे वो स्कूल के दिन. एक यूजर ने लिखा है वास्तव में इतने दिनों तक घर रहना बहुत मुश्किल है. खैर जो भी हो डेनमार्क का वीडियो बहुत ही फनी है.