logo-image

यूपी में अध्यापक के फेयरवल में रोए बच्चे, कहा- जाने नहीं देंगे तुम्हें

UP School Teacher Farewell Viral Video: जीवन की सही राह पर छात्र को मोड़ने के लिए एक अध्यापक सख्ती का रास्ता भी अपनाता है. मास्टर जी की छड़ी के बिना शायद ही किसी का बचपन बीता होगा.

Updated on: 15 Jul 2022, 05:32 PM

highlights

  • अध्यापक का स्कूल से करीब 4 साल बाद ट्रांसफर हुआ
  • अध्यापक के सीने से लिपट गए छात्र, सभी की आंख में आंसू

नई दिल्ली:

UP School Teacher Farewell Viral Video: छात्र और अध्यापक का रिश्ता हर मायनों में खास होता है. जीवन की कठिन पगडंडियों में साहस से टिके रहने की सीख एक अध्यापक से ही छात्र को मिलती है. जीवन की सही राह पर छात्र को मोड़ने के लिए एक अध्यापक सख्ती का रास्ता भी अपनाता है. मास्टर जी की छड़ी के बिना शायद ही किसी का बचपन बीता होगा. कठोर होने के बाद भी कई बार छात्रों का अध्यापक से एक खास जुड़ाव हो जाता है. इसी कड़ी में उत्तरप्रदेश का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है. अध्यापक के फेयवल पर आपने छात्रों को ऐसे रोते- बिलखते कभी नहीं देखा होगा. 

देखिए ये वायरल वीडियो 

वीडियो देखने वाले लोगों की आंखें भी हुईं नम
वायरल हो रहे यूपी के इस वीडियो को देश सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो रहे हैं. वीडियो चंदौली के एक स्कूल का बताया जा रहा है. वीडियो टीचर के स्कूल में आखिर दिन यानि उनकी स्कूल से विदाई के दिन का है. इसमें बच्चों के झुंड में अध्यापक नजर आ रहे हैं. करीब 1 मिनट के इस वीडियो में छात्र आंखों से आंसु पोछते हुए नजर आ रहे हैं. बच्चों को रोता देख अध्यापक उन्हें जाते- जाते गले लगा लेता है. अध्यापक के सीने से छिपके छात्र उनके ना जाने की बात कर रहे हैं.

ये भी देखेंः दिल को छू जाएगी इस जवान की आवाज़, आंखों में पानी भर देगा वीडियो

चार साल विद्यालय से जा रहे हैं अध्यापक 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वीडियो में नजर आ रहे अध्यापक का नाम शिवेंद्र सिंह बघेल है. वह चकिया इलाके में रतिगढ़ कम्पोजिट विद्यालय के अध्यापक हैं. इस विद्यालय में शिवेंद्र करीब 4 सालों से कार्यरत हैं. बताया जा रहा है कि हाल ही में उनका ट्रांसफर दूसरे जिले में हो गया है. जिसके चलते उन्हें अपने पुराने विद्यालय से विदा लेनी पड़ी है.