logo-image

जब पानी में नहीं उतर पा रहा था विशालकाय कछुआ, फिर जो हुआ

ट्विटर पर Life and nature नाम के अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया है. जिसका शानदार कैप्शन भी दिया गया है.

Updated on: 29 Aug 2021, 10:33 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • यूजर्स के आ रहे अजब-गजब रिएक्शन्स
  • दो शख्सों   ने किया कछुए को रेस्क्यू 

New delhi:

कुछ लोग जानवरों से बेइंतहा प्यार करते हैं. वे सिर्फ अपने पालतू जानवरों का ही ख्याल नहीं रखते बल्कि जहां भी उन्हे जानवर परेशानी में नजर आते हैं मदद करने के लिए दौड़ पड़ते हैं. ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें दो युवक आवारा जानवर के लिए उसकी मदद करने में जुट गए. सोशल मीडिया पर वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. यूजर्स बोल रहे हैं यदि सभी लोग ऐसे हो जाएं तो वास्तव कितना अच्छा हो. जो किसी को भी मुशीबत में देखते ही उसकी मदद के लिए आगे आएं. समुद्र किनारे उल्टे पड़े कछुए की मदद करते इन दोनों शख्स को लोग मुंह भरकर दुआएं दे रहे हैं.

दरअसल, ट्विटर पर Life and nature नाम के अकाउंट से ये वीडियो शेयर किया गया है. जिसका शानदार कैप्शन भी दिया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि  एक विशाल समुद्री कछुआ रेत पर उल्टा हो गया है. जिसे सीधा होने में काफी मश्क्कत करनी पड़ रही है. उसके बाद भी सीधा नहीं हो पा रहा है. दो युवकों की नजर उस कछुए पर पड़ी और देखते ही समझ गए कि कछुआ मुशीबत में है. उसे सीधा नहीं हुआ जा रहा है. बस फिर क्या था कछुए की मदद के लिए दोनों ने पहले कछुए को सीधा किया. फिर पानी में धकेल दिया. जिसके बाद कछुआ समुद्र में चला गया. वीडियो देखकर यूजर्स दोनों युवकों पर प्यार लुटा रहे हैं.

 

 

दोनों लोगों ने इंसानियत का जो परिचय दिया है उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है. लोग ना सिर्फ इस वीडियो क्लिप को एक दूसरे से शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. कछुए की मदद करते इन दोनों शख्स को देखकर लोगों का कहना है कि इंसान का सबसे बड़ा गुण दयालुता ही है. लोग दोनों शख्स के इस नेक काम की लोग खूब सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है जीवों पर दया करने वाले का भगवान कभी बुरा नहीं करता है. सैल्यूट है आप दोनों को. सोशल मीडिया पर वीडियो को हजारों में व्यूज मिल चुके हैं.