logo-image

किको और वॉटसन की दोस्ती की मिसाल कुछ ऐसी, जानकर आंखों में आ जाएंगे आंसू

वॉशिंगटन से जिंदगी का फलसफा समझाने वाली तस्वीर सामने आई है. वॉटसन और किको दो कुत्ते हैं. दोनों की दोस्ती कुछ ऐसी है जैसे एक जान दो जिस्म.

Updated on: 10 Sep 2019, 06:10 PM

नई दिल्ली:

इंसान हो या फिर जानवर उन्हें एक दोस्त की जरूरत होती है. जो उनका हर पल साथ दे. इंसानों की दोस्ती की तस्वीर तो आए दिन आप देखते होंगे. लेकिन जानवरों की दोस्ती की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो एक मिसाल है. वॉशिंगटन से जिंदगी का फलसफा समझाने वाली तस्वीर सामने आई है. वॉटसन और किको दो कुत्ते हैं. दोनों की दोस्ती कुछ ऐसी है जैसे एक जान दो जिस्म.

किको (भूरे रंग वाला) को कैंसर है. इसलिए उसका एक पैर काट दिया गया. किको के हर दर्द के साथ वॉटसन खड़ा रहा है. उसने किको का साथ नहीं छोड़ा. जहां भी जाते हैं दोनों साथ जाते हैं, खाने-पीने से लेकर हर चीज दोनों एक साथ ही करते हैं.

इंस्टा पर इन दोनों के नाम से एक पेज बना हुआ है. जिसमें इनकी फोटो पोस्ट की जाती हैं.

किको और वॉटसन की दोस्ती की तस्वीर देखने के लिए आए दिन लोग इनके फॉलोवर्स बन जाते हैं. इंस्टा पेज पर 85 हजार से ज्यादा लोग फॉल करते हैं.

वॉटसन को पता होता है कि किको को उसकी मदद की जरूरत है. इसलिए वो हमेशा उसके साथ ही रहता है.

जेनिफर वॉटसन की मालकिन है. वो वॉटसन को बच्चे की तरह मानती है. जब वॉटसन एक साथ का था तब जेनिफर उसे अपने घर लेकर आई थी. इसके बाद जेनिफर किको को लेकर घर आई. किको पांच साल का है और वॉटसन को पता है कि कैसे किको को मदद करना है.

किको फिलहाल कैंसर से फाइट कर रहा है और वॉसटन उसके साथ रहता है.

इनकी दोस्ती एक मिसाल है. इंसानों के साथ-साथ जानवरों को भी बुरे दौर में किसी का साथ चाहिए होता है.