News Nation Logo
Banner

सनातन की संस्कृति देख सकारात्मक शक्तियों से भर जाएगा मन, देखें खूबसूरत वीडियो

सोमवार को शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक 3.5 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.  इसके अलावा वीडियो को करीब 20 हजार ट्विटर यूजर लाइक कर चुके हैं और 4100 से भी ज्यादा लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 09 Feb 2021, 02:16:31 PM
सनातन की संस्कृति देख सकारात्मक शक्तियों से भर जाएगा मन, देखें वीडियो

सनातन की संस्कृति देख सकारात्मक शक्तियों से भर जाएगा मन, देखें वीडियो (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

  • कर्नाटक का पारंपरिक भजन कर रही हैं महिलाएं
  • महिलाओं के साथ लड़कियों और पुरुषों ने भी लिया हिस्सा
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वीडियो

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कुछ न कुछ नई और दिलचस्प पोस्ट्स वायरल (Viral Post) होती रहती हैं. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली ये पोस्ट्स कई तरह की हो सकती हैं. ये अच्छी भी हो सकती हैं तो बुरी भी हो सकती हैं. ये सच्ची भी होती हैं तो ये फर्जी और झूठी भी होती हैं. कई पोस्ट्स तो ऐसी होती हैं, जिन्हें देखने के बाद आपका दिन बन जाता है तो कुछ पोस्ट्स ऐसी होती हैं, जिनमें मौजूद संवेदनशीन कंटेन्ट आपका दिन खराब भी हो सकता है. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर एक ऐसी वीडियो वायरल (Viral Video) हो रही है, जिसे देखने के बाद आपको सकारात्मक शक्तियां मिलेंगी.

ट्विटर पर वायरल हो रही इस वीडियो में आप देखेंगे कि कुछ महिलाएं और लड़कियां सड़क पर पारंपरिक भजन गाते हुए कीर्तन निकाल रही हैं. कीर्तन में शामिल महिलाएं और लड़कियों ने पारंपरिक कपड़े भी पहने हुए हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है.  देश की जानी-मानी पत्रकार स्मिता प्रकाश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये वीडियो शेयर की है, जिसमें महिलाएं, लड़कियां और पुरुष दक्षिण भारत का पारंपरिक कीर्तन कर रही हैं. सोमवार को शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक 3.5 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.  इसके अलावा वीडियो को करीब 20 हजार ट्विटर यूजर लाइक कर चुके हैं और 4100 से भी ज्यादा लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं. कीर्तन निकाल रही महिलाओं की इस वीडियो पर अभी तक करीब 350 कमेंट्स भी आ चुके हैं.

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि एक लड़की सबसे आगे चल रही है जो पारंपरिक नृत्य कर रही है. लड़की के पीछे बाकी सभी लड़कियां और महिलाएं अनुशासन का पालन करते हुए एक साथ, एक लाइन, एक गति में चल रही हैं. वहीं, एक पुरोहित कीर्तन निकाल रहीं इन महिलाओं की वीडियो बना रहा है. स्मिता ने वीडियो शेयर करते हुए बताया कि यह कर्नाटक की है. इसके साथ उन्होंने वीडियो के कैप्शन में ये भी बताया कि एक समय ऐसे कीर्तन जगह-जगह देखने को मिलते थे, लेकिन अब ये सभी संस्कृति विलुप्त होती जा रही है. 

First Published : 09 Feb 2021, 07:52:20 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.