logo-image

Tiktok Trend ने बना दिया जानलेवा बीमारी का शिकार! महिला पहुंची अस्पताल

Tiktok Trend ने एक महिला इन्फ्लुएंसर को मरीज बना दिया. दरअसल महिला ने एक वायरल ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया, जिसके बाद धीरे-धीरे उसकी सेहत बिगड़ने लगी...

Updated on: 31 Jul 2023, 10:54 AM

नई दिल्ली:

टिकटॉक ट्रेंड ने बना दिया मरीज! खबर कनाडा की है, जहां एक टिकटॉक इन्फ्लुएंसर, हाल ही में वायरल हो रहे ट्रेंड को फॉलो करने के चक्कर में अस्पताल पहुंच गई. उनकी तबीयत इस कदर खराब हो गई कि डॉक्टर ने उन्हें भर्ती करने पर मजबूर हो गए. इस टिकटॉक इन्फ्लुएंसर ने खुद सोशल मीडियो पर पोस्ट शेयर कर इस बारे में जानकारी दी है. दरअसल ये सब हुआ टिकटॉक पर वायरल हो रहे एक नए ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज 75 Hard की वजह से, जिसमें आपको वर्कआउट, डाइट, और खूब सारा पानी पीना होता है, मगर इस फिटनेस चैलेंज ने तो उल्टा टिकटॉक इन्फ्लुएंसर को मरीज ही बना दिया...

दरअसल हॉस्पिटल में एडमिट इस टिकटॉक इन्फ्लुएंसर का नाम है मिशेल फेयरबर्न, जो अपनी वीडियोज और पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं. ऐसे में अपनी टिकटॉक प्रोफाइल को और भी ज्यादा हैप्पनिंग बनाने के लिए उन्होंने हाल ही में ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज 75 Hard को स्वीकार किया और उसे फॉलो करना स्टार्ट किया. 75 Hard नाम के इस चैलेंज में मिशेल को 75 दिनों तक सुबह जल्दी उठना, एक्सरसाइज करना, जंक फूड न खाना, अल्कोहल छोड़ना, रोजाना किताब पढ़ना, साथ ही खूब सारा पानी पीने का एक रूटीन फॉलो करना था. इसके अतिरिक्त आपको अपनी एक तस्वीर रोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करनी होती थी.

ट्रेंड ने बना दिया मरीज

कुछ दिनों तक मिशेल भी बिल्कुल ठीक ऐसा ही कर रही थी, मगर फिर धीरे-धीरे इस चैलेंज का उसके शरीर पर नेगेटिव असर होने लगा. करीब 12 दिनों तक लगातार 4 लीटर पानी पीने से मिशेल की तबीयत बिगड़ने लगी. उन्हें बार-बार बाथरूम जाना पड़ रहा था. उन्हें अंदर से काफी कमजोरी महसूस हो रही थी. लिहाजा उन्हें सबने डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी, जिसके बाद उनकी तरह-तरह के जांच के बाद मेडिकल रिपोर्ट आई, जिसके मुताबिक उन्हें सोडियम डेफिसिएंसी नाम की बीमारी से ग्रसित होने बताया. इस बीमारी में शरीर में सोडियम की कमी हो जाती है. 

सावधान रहें...

इसके बाद डॉक्टर ने मिशेल का इलाज शुरू किया और उन्हें रोजाना आधा लीटर से भी कम पानी पीने की सलाह दी. साथ ही डॉक्टर उन्हें ठीक करने के लिए लगातार दवाइयां भी दे रहे हैं. टिकटॉक इन्फ्लुएंसर मिशेल फेयरबर्न ने पोस्ट शेयर कर बताया कि डॉक्टर ने उन्हें सतर्क रहने को कहा है, साथ ही उन्हें बताया कि ये बीमारी उनकी जान भी ले सकती थी.