logo-image

Viral Video : जब बाघ के झुंड ने टूरिस्ट को घेरा, देखें वीडियो

जब हम जंगल सफारी के लिए जाते हैं तो बहुत सावधान रहते हैं कि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो जाए.

Updated on: 05 Jun 2023, 09:30 PM

highlights

  • जानवरों को छोटे पिंजरों में रखा जाता है
  • वाहन चालक धीरे-धीरे दूर जाने लगता है
  • देखिए कैसे वीडियो में बाघ नजर आते हैं

नई दिल्ली:

जब हम जंगल सफारी के लिए जाते हैं तो बहुत सावधान रहते हैं कि कहीं कोई अप्रिय घटना न हो जाए. इन सबके बीच कई बार ऐसे वीडियोज देखने को मिल जाते हैं जिसे देखकर कोई भी हैरान रह जाता है. ऐसा ही एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो अपने आप में हैरान कर देने वाला है. जंगल सफारी के दौरान एक पर्यटक बस का पीछा करते हुए बाघों के अस्त-व्यस्त वीडियो ने नेटिज़न्स को उनकी भव्यता से अचंभित कर दिया है. वायरल वीडियो में एक बाघ को वाहन से चिपके हुए और जाने से इनकार करते देखा जा सकता है.

इस खबर को भी पढ़ें- जब बारहसिंगा ने तेंदुए की हालत की खराब, देखें वीडियो

जानवर आजाद घूमने के लिए हैं
वायरल वीडियो ने इस बात पर बहस शुरू कर दी है कि जानवरों को दर्द भरे छोटे-छोटे बाड़ों में रखने के बजाय आज़ाद घूमने दिया जा रहा है. हम में से अधिकांश लोग अपने पसंदीदा जानवरों की एक झलक पाने के लिए चिड़ियाघर गए हैं. ज्यादातर चिड़ियाघरों में जंगली जानवरों को छोटे पिंजरों में रखा जाता है. हालांकि, ऐसे स्थान भी हैं जहां इन जानवरों को स्वतंत्र रूप से घूमने की अनुमति है और पर्यटकों को पिंजरे वाले वाहनों में डाल दिया जाता है.

यह एक सराहनीय कार्य है
यह एक अच्छी पहल है क्योंकि जंगली जानवर पिंजरे में बंद रहने के बजाय आजाद होने के लिए पैदा हुए हैं. वीडियो में पिंजरे में बंद पर्यटक बस को जंगल में जाते हुए दिखाया गया है तो, चार बाघ सफारी को घेर लेते हैं जैसे कि वाहन का निरीक्षण कर रहे हों. बाघों में से एक वाहन से चिपक जाता है जैसे कि उसे जाने से मना कर रहा हो. बाद में वाहन चालक धीरे-धीरे दूर जाने लगता है जिसके बाद बाघ कुछ देर बाद जाने देता है. हालांकि, कोई भी पर्यटक घायल नहीं हुआ और इसके बजाय उन्हें बाघ की तस्वीरें लेते देखा जा सकता है.