logo-image

बत्तख ने खूंखार शेर की नाक में किया दम, सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

शेर और बत्तख का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रहा है कि जू के भीतर एक नहर में शेर पानी में कुछ तलाश रहा है. इस बीच उसकी नजर एक बत्तख पर पड़ती है

Updated on: 28 Dec 2021, 07:54 PM

नई दिल्ली:

इंसान ही नहीं पशु-पक्षी और जानवरों को भी मस्ती खूब भाती है. ये बात ओर है कि आदमी अपनी जिंदगी में इतना व्यस्त है कि वह पशु-पक्षियों की मस्ती को अप्रिशिएट ही नहीं कर पाता. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसको देखकर आप भी बिना मुस्कुराए नहीं रह पाएंगे. दरअसल, शेर जंगल का राजा तो है साथ में सबसे खतरनाक जानवर भी है. यही वजह है कि बाकि जानवर शेर से दूरी बनाते ही नजर आते हैं. लेकिन कभी कभार कैमरे में कुछ ऐसे नजारे रिकॉर्ड हो जाते हैं, जिनको देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. हाल ही में कुछ ऐसा ही सीन एक जू (Zoo) की नहर में देखने को मिला है. यहां एक बत्तख ने शेर के साथ जमकर मस्ती की है. 

शेर और बत्तख का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में नजर आ रहा है कि जू के भीतर एक नहर में शेर पानी में कुछ तलाश रहा है. इस बीच उसकी नजर एक बत्तख पर पड़ती है. शेर इस बत्तख को खाने को दौड़ता है, लेकिन बत्तख चालाकी दिखाते हुए पानी में डुबकी मारकर दूर निकल जाती है और शेर उसका मुंह ताकता रह जाता है. शेर फिर से बत्तख को दबोचने का प्रयास करता है, लेकिन इस बार भी उसके हाथ असफलता ही लगती है और बत्तख डुबकी मारकर दूर निकल जाती है. वीडियो दिखाई दे रहा है कि बत्तख शेर की नाक में दम कर देती है. इसके साथ ही बत्तख की हरकतों से शेर आग बबूला हो जाता है.