logo-image

इस युवक ने अंग्रेजी शब्द को दिया मैथेमैटिकल ट्विस्ट, Video देख हो जाएंगे हैरान

एक सफेद बोर्ड पर युवक पढ़ाते हुए दिख रहा है कि यदि grew का past participle grown तो flew का क्या होगा. वह युवक मैथमैटिकल तरीके से इस अंग्रेजी शब्द को समझाते हुए दिख रहा है.

Updated on: 14 Dec 2021, 02:13 PM

highlights

  • 23,000 बार से अधिक देखा जा चुका है यह वीडियो
  • इस वीडियो को पूर्व वित्त सचिव ने ट्विटर पर शेयर किया
  • सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है यह वीडियो 

नई दिल्ली:

अंग्रेजी शब्द ‘flew’ का past participle को गणितीय रूप से पढ़ाते हुए एक युवक के वीडियो ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है. इस वायरल वीडियो में यह युवक past participle शब्द को काफी सरलता से हल करने की कोशिश करते दिख रहे हैं. इस वायरल वीडियो में आदमी हंसते Flew का past particle बता रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. अंग्रेजी शब्द Fly का past participle flown होता है. एक सफेद बोर्ड पर युवक पढ़ाते हुए दिख रहा है कि यदि grew का past participle grown तो flew का क्या होगा. वह युवक मैथमैटिकल तरीके से इस अंग्रेजी शब्द को समझाते हुए दिख रहा है. 

यह भी पढ़ें : जब शेर से भिड़ा छोटा कुत्ता, 7 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं यह Video

कई लोग इस तरह के पढ़ाने के तरीकों को लेकर ट्विटर पर भी आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं. इस युवक का गणितीय अंदाज में अंग्रेजी पढ़ाने के तरीका का हर कोई पसंद कर रहा है. इस वीडियो को पूर्व वित्त सचिव डॉ. अरविंद मायाराम ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि शैतानी दिमाग, जब कोई अंग्रेजी शिक्षक छुट्टी पर है और प्रिंसिपल गणित शिक्षक से अंग्रेजी कक्षा लेने के लिए कहेंगे तो वह इसी अंदाज में पढ़ाते नजर आएंगे. इस वीडियो को अब तक 23,000 बार से अधिक देखा जा चुका है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक किस तरह अंग्रेजी शब्द को पढ़ाने के लिए अपने मैथेमैटिकल ट्विस्ट का सहारा ले रहा है. फिलहाल इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं.