logo-image

मुशर्रफ का यह Video इंटरनेट पर फैला रहा सनसनी, दुश्मनों की हत्या को लेकर दे रहे सुझाव

मुशर्रफ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कब का वीडियो है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व तानाशाह का यह वीडियो दुबई का है जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं.

Updated on: 31 Jan 2022, 03:17 PM

highlights

  • मुशर्रफ का 35 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
  • विदेशों में असंतुष्टों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को मरवा देने की बात कर रहे
  • मार्च 2016 को सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद दुबई चले गए थे 

दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह ऑन रिकॉर्ड कुछ ऐसा कहते दिख रहे हैं जिसे देखकर आप भी कुछ देर के लिए चौंक जाएंगे. 35 सेकंड के इस वीडियो में एक व्यक्ति पूर्व सैन्य तानाशाह से कुछ सवाल पूछता नजर आ रहा है जिसमें वह प्रो एक्टिव डिप्लोमेसी को लेकर जवाब दे रहे हैं. इस वीडियो में पूर्व तानाशाह साफ कहते दिख रहे हैं कि विदेशों में असंतुष्टों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को मरवा देना चाहिए. इसके बाद हम ऐसा दिखावा करेंगे जैसे हमें नहीं पता कि यह किसने किया है. मुशर्रफ की इस टिप्पणी को लेकर यूजर्स कई तरह की अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : जान जोखिम में डालकर होमगार्ड ने बाढ़ में फंसे कुत्ते को बचाया, वीडियो वायरल 

मुशर्रफ का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कब का वीडियो है, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि पूर्व तानाशाह का यह वीडियो दुबई का है जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में व्यक्ति का सवाल का जवाब देते हुए मुशर्रफ कह रहे हैं कि ये प्रोएक्टिव डिप्लोमेसी है. हम मान जाते हैं. हां.. हमने किया... हर कोई कर रहा है...हमें वहीं करना चाहिए जो दुनिया का तरीका है. जब व्यक्ति ने पूछा कि क्या कोई दुश्मन दुबई या लंदन में बैठा है तो उसे मरवा देना चाहिए, इसके जवाब में मुशर्रफ कहते हैं कि हम तो नहीं मरवाएंगे... बता देंगे कि खत्म हो गया वो...हमें तो नहीं पता किसने मार दिया होगा उसे....इसके बाद वह व्यक्ति पूछता है कि क्या आपके दिमाग में भी कोई ऐसा है, इस पर मुशर्रफ हंसते हुए कहते हैं कि i have many in mind यानी कई सारे लोग उनके दिमाग में है. 

दुबई में रह रहे हैं मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ फिलहाल दुबई में हैं. कहा जा रहा है कि वह पिछले कई सालों से अस्वस्थ चल रहे हैं. वे मार्च 2016 को सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद दुबई चले गए थे. पाकिस्तान के विशेष कोर्ट ने उन्हें भगौड़ा तक करार दे दिया था. पाक हाईकोर्ट व विशेष अदालत ने मुशर्रफ को कई बार तलब किया, लेकिन वे हर बार बीमारी का बहाना बनाकर देश लौटने से इनकार करते रहे.