logo-image

Video: हाथी को परेशान कर रहा था युवक तभी गजराज को आ गया गुस्सा और फिर...

Elephant Attack Video: किसी गांव के पास के जंगलों में एक हाथी भटकते हुए पहुंच गया है. हाथी को देखने के लिए तमाम लोग वहां मौजूद है. तभी एक युवक हाथी के पास जाकर उसे परेशान करने लगता है. जैसे ही युवक हाथी के साथ छेड़छाड़ कर देता है.

Updated on: 09 Nov 2023, 03:08 PM

New Delhi:

Elephant Attack Video: हाथियों को धरती का सबसे समझदार जानवर माना जाता है. जो इंसानों के जैसा ही व्यवहार करता है. जब कोई उसे परेशान करता है तो वह इंसानों की तरह ही बदला भी ले लेता है. यही नहीं हाथी इंसानों की तरह ही पारिवारिक होते हैं जो हमेशा अपने झुंड के साथ रहते हैं. साथ ही उन्हें अपने बच्चों से भी बेहद लगाव होता है और उसकी सुरक्षा के लिए वह बच्चों को झुंड में रखते हैं. जिससे कोई शिकारी उनपर हमला न कर पाए. कई बार हाथी अपने झुंड से बिछड़ भी जाते हैं लेकिन पूरा झुंड अपने साथी की तलाश में दिन रात एक कर देता है.

ये भी पढ़ें: युवक के इस स्टंट ने लोगों को किया हैरान, देख लोग बोले- ये है स्पाइडर मैन का बाप!

युवक ने कर दी हाथी से छेड़छाड़ की गलती

हाथियों के ऐसे ही वीडियो सोशल मीडिया में अक्सर सामने आते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक एक युवक को हाथी को परेशान करते हुए देखा जा सकता है. युवक की हरकत से हाथी को गुस्सा आ जाता है और वह युवक के साथ कुछ ऐसा करता है जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने एक्स एकाउंट (पूर्व नाम ट्विटर) से शेयर किया गया है. जिसे यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

गुस्साए गजराज ने कर दिया हमला

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी गांव के पास के जंगलों में एक हाथी भटकते हुए पहुंच गया है. हाथी को देखने के लिए तमाम लोग वहां मौजूद है. तभी एक युवक हाथी के पास जाकर उसे परेशान करने लगता है. जैसे ही युवक हाथी के साथ छेड़छाड़ करता है वैसे ही गजराज भड़क जाता है और युवक पर हमला करता है. हाथी के हमले से बचने के लिए युवक तेजी से भागता है लेकिन हाथी उसके पीछे-पीछे भागने लगता है.

ये भी पढ़ें: लोकल ट्रेन नहीं इस बार लड़की ने अपने डांस से हिला दिया बोट, देख लोगों को लगा सदमा!

बच गई युवक जान

कुछ दूरी पर पहुंचने के बाद ही हाथी युवक को पकड़ लेता है और अपनी सूंड़ से उसे जमीन पर धक्का देकर गिरा देता है. गनीमत ये रही कि युवक को जमीन पर गिराने के बाद हाथी वापस लौट आता है और युवक की जान बच जाती है. इस वीडियो को अब तक एक लाख 18 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही सैकड़ों लाइक्स और रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं.