News Nation Logo
Banner
Banner

दुनिया का अनोखा बुजुर्ग दंपति..जो सिर्फ विदेश घूमने के लिए करता है काम

समाचार एजेंसी (ANI) को दी जानकारी में दंपति ने बताया कि अब तक वह 25 देशों की सैर कर चुके हैं. अपनी 26वीं यात्रा पर वह 21 अक्टूबर से रूस जा रहे हैं. दंपति रूस की अपनी यात्रा पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने की इच्छा रखते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Oct 2021, 05:17:14 PM
elderly couple

faile photo (Photo Credit: social media)

highlights

  • अब तक कर चुका है 25 देशों की यात्रा 
  • पूरी दुनिया घूमना चाहते हैं 70 साल से ज्यादा के बुजुर्ग दंपति
  •  घूमने का खर्च निकालने के लिए चलाते हैं कॅाफी शॅाप 

New delhi:

दुनिया में ज्यादातर लोग अपने बच्चों को पढ़ाने-लिखाने व उनको स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.. उनका सपना होता है बच्चे अच्छी जॅाब करें या व्यापार करें..पर आज जिस बुजुर्ग दंपति की कहानी हम बताने जा रहे हैं.. उनका सपना अनोखा है. करीब 70 साल से भी ज्यादा उम्र का दंपति सिर्फ इसलिए काम करते हैं ताकि उन्हे दुनिया घूमने को मिले. दंपति अब तक दुनिया के करीब 25 देशों की यात्रा कर चुका है.. दिलचस्प बात ये है कि दंपति का सपना पूरी दुनिया घूमने का है.. इसी सपने को पूरा करने के लिए दोनों पति-पत्नी मिलकर कॅाफी शॅाप चलाते हैं.. दंपति की हिम्मत और हौंसला देखकर हर कोई हैरान हैं. लोगों का कहना है जिस उम्र में लोग भगवान के पास जाने की आस में रहते हैं. उस उम्र में दुनिया घूमने का जज्बा ही काबिले-तारीफ है..

यह भी पढें :जंगली तोता बन गया बच्चों का गहरा दोस्त...लोग बोले दोस्ती हो तो ऐसी

दरअसल, समाचार एजेंसी (ANI) को दी जानकारी में दंपति ने बताया कि अब तक वह 25 देशों की सैर कर चुके हैं. अपनी 26वीं यात्रा पर वह 21 अक्टूबर से रूस जा रहे हैं. दंपति रूस की अपनी यात्रा पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने की इच्छा रखते हैं. वहीं इस बार दंपति के साथ उनके पोता और पोती भी यात्रा कर रहे हैं. दंपति का कहना है कि उनकी आखिरी विदेश यात्रा 2019 में हुई थी, जिसके बाद कोरोना वायरस के कारण रोकना पड़ा था. अब फिर से लगातार यात्रा शरु करने का मन बनाया है.. केरल के रहने वाले 71 वर्षीय केआर विजयन और 69 साल की उनकी पत्नी कोच्चि में श्री बालाजी कॉफी हाउस नाम से एक शॉप चलाते हैं. ये शॉप 27 साल पहले शुरु किया था. कॉफी शॉप पर जब बिक्री ज़्यादा होने लगी तो इन्होंने घूमने का सपना पूरा किया. अब अपने कमाए पैसों से ये दोनों विदेश घूमते हैं. 

 

दंपति का हौंसला देखकर सोशल मीडिया पर यूजर्स उनकी तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है इस, उम्र में घूमने का जुनून वाकई काबिले-तारीफ है.. इसके अलावा भी कई यूजर्स ने अपने-अपने अंदाज में दंपति की कहानी सुनकर कमेंट्स साझा किए हैं..

First Published : 02 Oct 2021, 05:17:14 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो